Advertisement

कभी पर्दे पर नहीं दिखा ‘मैं समय हूं’ कहने वाला महाभारत का ये किरदार, देखें तस्वीरें और जानें कौन है ये

बीआर चोपड़ा (BR Chopra) की 'महाभारत' (Mahabharat) में बैकग्राउंड पर 'मैं समय हूं' कहने वाले अभिनेता हैं। इस चर्चित सीरि‍यल में 'मैं समय हूं' आवाज के पीछे अभिनेता हरीश भिमानी (Harish Bhimani) हैं।

2,248

लॉकडाउन के बीच बीआर चोपड़ा (BR Chopra) की ‘महाभारत’ (Mahabharat) को दूरदर्शन पर पुन: प्रसारित किया जा रहा है। दिलचस्‍प बात ये है कि सेल्‍फ आइसोलेशन में घरों पर रह रहे लोग इसको पहले की तरह बेहद चाव से देख रहे हैं। दोबारा पर्दे पर आने से अब इसके सितारे भी चर्चा में आ गए हैं। ऐसे में हम आज आपको ‘महाभारत’ (Mahabharat) के उस किरदार से आपको रूबरू करा रहे हैं जो कभी स्क्रीन पर दिखाई तो नहीं दिया, लेकिन सुनाई दिया। अपनी आवाज के दम पर ही उसने लोगों के दिलों में जगह बनाई। देखें कौन हैं वो..

Advertisement

बता दें, वह कोई और नहीं बल्‍कि बीआर चोपड़ा (BR Chopra) की ‘महाभारत’ (Mahabharat) में बैकग्राउंड पर ‘मैं समय हूं’ कहने वाले अभिनेता हैं। इस चर्चित सीरि‍यल में ‘मैं समय हूं’ आवाज के पीछे अभिनेता हरीश भिमानी (Harish Bhimani) हैं।

हरीश1

हरीश ने एक इंटरव्यू में बताया, ‘एक शाम मुझे शो के कास्टिंग डायरेक्टर गूफी पेंटल का फोन आया कि बीआर के स्टूडियो में आ जाना कुछ रिकॉर्ड करना है। जब मैं स्टूडियो पहुंचा और मुझे एक कागज दिया गया। मैं उसे पूरा कर पाऊं उससे पहले ही मुझे बोला गया कि ये डॉक्यूमेंट्री जैसा लग रहा है। तो मैंने कहा हां और क्या है ये, उन्‍होंने फिर भी मुझे बताया नहीं।’

हरीश भिमानी

(यह भी पढ़ें : वक़्त के साथ इतना बदल गए ‘रामायण’ के लव कुश, एक बन गया एक्टर तो दूसरा बना सीईओ)

हरीश भिमानी (Harish Bhimani) ने आगे कहा, ‘लेकिन जब मुझे वहां से जाने को कहा गया। तब मुझे लगा कि शायद मैं सलेक्ट नहीं हुआ। ​हालांकि इसके कुछ दिन बार फिर मुझे बुलाया गया और मैंने 6-7 टेक्स दिए। इसके बाद उन लोगों ने मुझे सब समझाया कि कैसे ‘समय’ को आवाज देनी है। लेकिन तीसरी बार भी हमें सफलता हासिल नहीं हुई।

हरीश2

जिसके बाद फिर मैंने कहा कि इसका टैम्पो बदला जाए। तो उन लोगों ने कहा सुनाओ। तब मैंने वैसे ही बोलना शुरू किया कि ‘मैं समय हूं…’ बस फिर वो ही फाइनल हो गया।’ मनोरंजन से जुड़ी ऐसी ही चटपटी खबरें जानने के लिए बॉलीवुड बबल के साथ बने रहें।

Advertisement