Advertisement

मिस इंडिया बन पर्दे पर छा गईं थीं मीनाक्षी शेषाद्रि, अब जी रही हैं ऐसी ज़िंदगी

हिंदी सिनेमा में 80 और 90 के दशक की खूबसूरत एक्‍ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri)  आज यानी 16 नवंबर को अपना 56वां जन्‍मदिन मना रही हैं।

7,772

हिंदी सिनेमा में 80 और 90 के दशक की खूबसूरत एक्‍ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri)  आज यानी 16 नवंबर को अपना 56वां जन्‍मदिन मना रही हैं। अपने जमाने की इस खूबसूरत एक्‍ट्रेस ने बॉलीवुड के कई दिग्‍गज सितारों के साथ काम किया है। खूबसूरत एक्‍ट्रेस मीनाक्षी के जन्मदिन पर जाने बड़े पर्दे से दूर आजकल यह हसीना क्‍या कर रही हैं। देखें इधर..

Advertisement

Source-Instagram

मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri)  का जन्म 16 नवंबर, 1963 को धनबाद में हुआ था। एक्ट्रेस ने 1981 मात्र 17 साल की उम्र में वीकली मिस इंडिया’ का खिताब जीतकर उसी साल टोक्यो में हुए ‘मिस इंटरनेशनल’ कॉन्टेस्ट के लिए भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

Source-Instagram

खूबसूरत एक्‍ट्रेस मीनाक्षी ने 17 साल की उम्र मिस इंडिया का खिताब जीतने बाद बॉलीवुड में डेब्यू किया। उनकी पहली फिल्म ‘पेंटर बाबू’ थी।

Source-Twitter

बता दें कि मीनाक्षी को फिल्‍ममेकर सुभाष घई की फिल्‍म ‘हीरो’ ने रातोंरात सुपरस्‍टार बना दिया था। इस फिल्‍म में वह जैकी श्रॉफ के अपोजिट नजर आईं। इस फिल्‍म में उनकी जोड़ी को बेहद पसंद किया गया था।

Source-Twitter

बला की खूबसूरत अदाओं से सबको मदहोश कर देने वाली मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri)  अपने डांस और एक्‍ट‍िंग हमेशा याद की जाती हैं। उनका डांस ऐसा की हर कोई देखकर मंत्रमुग्ध हो जाए और एक्टिंग इनती कमाल कि हर कोई देखकर भावुक हो जाए।

Source-Twitter
Source-Twitter

अपने शानदार फिल्मी करियर में ‘हीरो’, ‘घायल’, ‘दामिनी’, ‘घातक’, ‘शहंशाह’, ‘तूफान’, ‘दिलवाला’, ‘आंधी-तूफान’ जैसी एक से बढ़कर एक फिल्में देने वाली मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri)  वर्तमान में विदेश में रहती हैं और लाइमलाइट से काफी दूर हैं।

Source-Twitter

(यह भी पढ़ें : साल 2019 में इन सितारों ने किया अपना धमाकेदार बॉलीवुड डेब्यू, एक से बढ़कर एक हैं सब)

Source-Twitter

सिनेमा के जरिए सबको अपना दीवाना बनाने के बाद मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri)  ने साल 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली। मीनाक्षी शादी के बाद अमेरिका के प्लानो (टेक्सास) में जाकर बस गईं। दोनों ने न्यूयॉर्क में रजिस्टर्ड मैरिज की। दोनों के तीन बच्चे एक बेटी और दो बेटे हैं।

Advertisement