Advertisement

वक़्त के साथ इतना बदल गए ‘मोहब्बतें’ एक्टर जुगल हंसराज, देखकर दंग रह जाएंगे आप

बॉलीवुड एक्‍टर, डायरेक्‍टर और स्‍क्रिप्‍ट राइटर जुगल हंसराज (Jugal Hansraj) भले ही वर्तमान में बड़े पर्दे से दूर हैं। लेकिन उनके चॉकलेटी बॉय के लुक को आज भी याद किया जाता है। शाहरुख खान की मल्‍टी स्‍टारर फिल्‍म 'मोहब्बतें' में उनकी एक्‍टिंग को खूब सराहा गया था।

264

बॉलीवुड एक्‍टर, डायरेक्‍टर और स्‍क्रिप्‍ट राइटर जुगल हंसराज (Jugal Hansraj) भले ही वर्तमान में बड़े पर्दे से दूर हैं। लेकिन उनके चॉकलेटी बॉय के लुक को आज भी याद किया जाता है। शाहरुख खान की मल्‍टी स्‍टारर फिल्‍म ‘मोहब्बतें’ में उनकी एक्‍टिंग को खूब सराहा गया था। दिलचस्‍प बात ये है कि चॉकलेटी बॉय कहे जाने वाले जुगल हंसराज के लुक में अब काफी बदलाव आ गया है, जिसे देखकर आप जरूर हैरान हो जाएंगे, देखें इधर…

Advertisement

जुगल हंसराज से जुड़ी इन बातों को शायद जानते होंगे आप..

1 करियर की शुरूवात

करियर की शुरूवात

शाहरुख खान की मल्टीस्टारर फिल्‍म ‘मोहब्बतें’ से मशहूर हुए जुगल हंसराज ने अपने करियर की शुरूवात बतौर चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट तौर पर की थी। जुगल ने साल 1983 में आई फिल्म ‘मासूम’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था। कुछ और फिल्मों में चाइल्ड एक्टर के तौर पर काम करने के बाद उन्होंने 1994 में आई फिल्म ‘आ गले लग जा’ से बॉलीवुड में बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया। लेकिन उनकी यह फिल्‍म कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई।

2 एकमात्र हिट फिल्‍म

एकमात्र हिट फिल्‍म

जुगल हंसराज ने इसके बाद ‘पापा कहते हैं’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘सलाम नमस्‍ते’ और ‘आजा नच ले’ जैसी फिल्मों में काम किया। हालांकि उनको इनसे चॉकलेटी ब्वॉय के तमगे के अलावा कोई खास पहचान नहीं मिल पाई। लेकिन शाहरुख खान की मल्टीस्टारर फिल्‍म ‘मोहब्बतें’ से वह काफी मशहूर हुए। दिलचस्‍प बात ये है कि यह मल्‍टी स्‍टारर फिल्‍म जुगल की ये पहली हिट फिल्म थी।

3 बड़े पर्दे पर आखिरी फिल्‍म

बड़े पर्दे पर आखिरी फिल्‍म

जुगल आखिरी बार 2016 में विद्या बालन स्टारर फिल्म ‘कहानी 2’ में नजर आए थे। इस फिल्म में जुगल निगेटिव रोल में थे। जुगल हंसराज ने बच्चों के लिए एक बुक लिखी हैं, जिसका नाम क्रॉस कनेक्शन – बिग सर्कस एडवेंचर है।

4 बतौर डायरेक्‍टर

बतौर डायरेक्‍टर

फिल्‍मों में लगातार असफल होने के चलते जुगल हंसराज ने डायरेक्‍शन में भी अपनी किस्‍मत आजमाई है। उन्‍होंने साल 2008 में ‘रोडसाइड रोमियो’, साल 2010 में ‘प्यार इम्पॉसिबल’ जैसी फिल्मों का डायरेक्‍शन किया है। दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने ‘रोडसाइड रोमियो’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता है। बता दें, यह उनकी एक एनिमेशन फिल्म थी।

5 बतौर क्रिएटिव डायरेक्टर

बतौर क्रिएटिव डायरेक्टर

जुगल हंसराज वर्तमान में करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस में बतौर क्रिएटिव डायरेक्टर काम कर रहे हैं। जुगल और करण जौहर बचपन के दोस्त हैं। धर्मा प्रोडक्शन में फिलहाल जुगल फिल्मों की स्क्रिप्ट सिलेक्ट करने का काम करते हैं।

6 गर्लफ्रेंड से की शादी

गर्लफ्रेंड से की शादी

बॉलीवुड एक्‍टर, डायरेक्‍टर और स्‍क्रिप्‍ट राइटर जुगल हंसराज ने साल 2014 में उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड जैस्मीन के साथ ऑकलैंड में शादी की। उन्‍होंने अपनी शादी प्राइवेट तरीके से शादी की थी, जिसमें सिर्फ उनके करीबी ही शामिल हुए थे। उनकी पत्नी जैस्मीन न्यूयॉर्क में इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं।

Advertisement