Advertisement

महाभारत के कूलर वाले वायरल सीन पर बोले भीष्म पितामह मुकेश खन्ना, पूछे ऐसे सवाल

अभिनेता मुकेश खन्ना(Mukesh khanna) ने शूटिंग के दौरान कूलर के इस्तेमाल करने पर सफाई दी, ट्रोलरों से पूछे सवाल

6,163

दूरदर्शन पर पौराणिक शो महाभारत(Mahabharat) के रिपीट टेलीकास्ट होने की वजह से शो सुर्ख़ियों में है।  कुछ दिन पहले लोगों ने इंटरनेट पर महाभारत की शूटिंग के दौरान एयर कूलर के इस्तेमाल को लेकर काफी मजाक उड़ाया था। इंटरनेट पर लोगों ने दावा किया था कि अभिनेता मुकेश खन्ना(Mukesh khanna) ने शूटिंग के दौरान कूलर का इस्तेमाल किया था। अब इस पूरे विवाद पर महाभारत में भीष्म पितामह  का किदार निभाने वाले एक्टर मुकेश का बयान सामने आया है।

Advertisement

Mahabharat fans spot 'cooler' behind Bhishma Pitamah, call it a ...

 

हालही में मुकेश खन्ना ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को एक इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में बातचीत के दौरान मुकेश खन्ना ने अपने दोनों शो शक्तिमान और महाभारत के रिपीट टेलीकास्ट पर ख़ुशी जताई है।  वहीं उन्होंने ने कूलर विवाद पर कहा कि, ‘मैं जानना चाहता हूं कि, ‘किसने इंटरनेट पर कूलर के सामने बैठे हुई मेरी तस्वीर शेयर की है’। मैं कुछ दिनों से इस तस्वीर की इंटरनेट पर वायरल होने की खबर सुन रहा हूं।

Mahabharat Fans Spot Cooler Behind Bhishma Pitamah Now Mukesh ...

उन्होंने आगे कहा की, ‘मैं जानना चाहता हूं कि यह तस्वीर आई कहां से और दूसरी बात ये स्पॉट किसने किया। मुझे शक है कि यह तस्वीर महाभारत शो की नहीं है, अगर है तो, यह बहुत बड़ी गलती है। मैं इस तस्वीर को देखने के बाद इतना कह सकता हूं कि, ‘इस तस्वीर को शॉट्स के बीच में लिया गया है’।  मुझे नहीं लगता कि ऐसी गलती बी.आर. चोपड़ा से हुई होगी। क्योंकि उन्होंने महाभारत का एडिटिंग और मेकिंग का काम बहुत सावधानी पूर्वक किया था।

अभिनेता ने कहा कि, ‘हमने शूटिंग के दौरान एयर कूलर का इस्तेमाल नहीं किया था। हमने महाभारत की शूटिंग ‘फुल्ली एयर कंडीशन फिल्म सेट’ में की थी।  मुझे शो के दौरान भारी ड्रेस और दाढ़ी लगानी पड़ती थी। जिसके कारण मुझे बहुत ज्यादा गर्मी लगती थी।  मैंने दाढ़ी के कारण बी.आर चोपड़ा से एयर कूलर के लिए रिक्वेस्ट की थी। मैंने दाढ़ी की वजह से 15 फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था।  क्योंकि इन फिल्मों में दाढ़ी पहनकर रोल निभाना था। मैं दाढ़ी वाले रोल से इतना परेशान हो गया था कि मैंने शक्तिमान शो बनाया दिया। ताकि मेरा दिमाग ऐसे दाढ़ी वाले रोल से बाहर निकल सकें।

 

यह भी पढ़ें-इंटरनेट पर छाया महाभारत के पांडवों का निकर-बनियान लुक, लोग बोले- “अर्जुन सबसे…”

 

बता दें कि, विवाद के कुछ समय बाद ही पता लगाया था कि वह कूलर नहीं खंबा था।  जिसकी डिज़ाइन एयर कूलर जैसी थी।  बॉलीवुड जगत से जुड़ी ऐसी चटपटी खबरों के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement