Advertisement

रामायण के प्रसारण को लेकर सवालों के घेरे मे दूरदर्शन, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं ऐसे सवाल

रामायण(Ramayan) प्रसारण को लेकर घिरा दूरदर्शन(Doordarshan), फिल्म क्रिटिक अनंत विजय(Anant Vijay) ने निशाना साधा

701
देश की जनता सुपरहिट रामायण(Ramayan) शो के ‘रिटेलीकास्ट’ को भी बड़ी दिलचस्पी से देख रही हैं। लॉकडाउन के बीच सरकार ने दर्शकों की डिमांड के बाद रामायण को फिर से रिटेलीकास्ट करने का फैसला लिया था। लेकिन प्रसारण के बीच दूरदर्शन पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं। लोग सोशल मीडिया पर सवाल पूछते हुए दूरदर्शन मैनेजमेंट को खूब खरी -खोटी सुना रहे हैं।  

Advertisement

 
बेस्ट फ़िल्म क्रिटिक का नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले अंनत विजय(Anant Vijay) ने एक के बाद एक ट्वीट करके कई सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने ट्वीट कर दूरदर्शन पर निशाना साधते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से सवाल पूछे हैं। उन्होंने लिखा कि, ‘डीडी नेशनल रामायण के प्रसारण को लेकर कितना लापरवाह है, ये जानते हुए कि प्रकाश जावड़ेकर ये सीरियल देखते हैं। रामनवमी के दिन जब हर घर में रामजन्म का उत्सव मनाया जा रहा था, दूरदर्शन पर दशरथ की अंत्येष्टि हो रही थी, भए प्रकट कृपाला की जगह शोक धुन बजता रहा घंटे भर।’  

 

वहीं उन्होंने दूरदर्शन पर कल के शो फिर से सुबह रिपीट करने के लिए भी निशाना साधा हैं। उन्होंने लिखा कि ‘कल रात को सुग्रीव का राज्याभिषेक करवाकर चातुर्मास संवाद के बाद आज फिर से बाली वध के प्रसंग से दिखाना शुरू कर दिया। हद है, कोई तो देख लो भाई कि क्या चला रहे हो?’ उन्होंने अपने ट्वीट में प्रसार भारती और प्रसारण मंत्रालय को टैग भी किया। 

 

यह भी पढ़ें- अभिनेता मुकेश खन्‍ना ने सोनाक्षी सिन्‍हा पर कसा तंज, कहा- “उन जैसे लोगों को देखनी चाहिए रामायण..”

 

हालांकि की अब तक अनंत विजय के आरोपों पर दूरदर्शन के तरफ से कोई सफाई नहीं आई है।  वहीं अनंत विजय के ट्वीट पर कई नेटिजन्स ने रिप्लाई भी दिया है। बता दें कि, टेलीकास्ट होते ही रामायण ने टीआरपी के कई रिकॉर्ड भी तोड़ दिए हैं।  पिछले पांच साल का सबसे ज्यादा टीआरपी हासिल करने वाला शो रामायण बन चुका है। 

Advertisement