Advertisement

ऋषि कपूर के निधन पर राजनेताओं ने जताया शोक, ऐसे दी श्रद्धांजलि

राजनाथ सिंह(Rajnath Singh), अरविन्द केजरीवाल(ArvindKejriwal), अशोक गेहलोत(ashokgehlot) इन राजनेताओं ने जताया शोक, ऐसे दी श्रदांजलि 

1,306

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) का 67 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। जैसे ही यह खबर टीवी चैनलों पर आई वैसे ही देश में दुःख की लहर दौड़ पड़ी। फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों से लेकर राजनेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया। राजनेताओं ने ऋषि कपूर को सोशल मीडिया साइट ट्विटर के माध्यम से श्रदांजलि दी हैं। इनमें देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह(rajnathsingh), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( narendramodi), गृहमंत्री अमित शाह(AmitShah), दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल(ArvindKejriwal) और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत(ashokgehlot) जैसे दिग्गज राजनेता शामिल हैं। 

Advertisement

पीएम मोदी ने भी ऋषि कपूर के फैंस और उनके परिवारवालों के प्रति संवेदना प्रकट की हैं।

 

देश के गृहमंत्री अमित शाह(AmitShah) ने भी ऋषि कपूर को श्रदांजलि दी हैं। उन्होंने ऋषि की एक्टिंग स्किल्स को याद करते हुए परिवार और फैंस के प्रति संवेदना प्रकट की हैं।

 

काँग्रेस के राहुल गांधी ने ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दी। उन्होने कपूर परिवार को हिम्मत मिलने की प्रार्थना की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक्टर ऋषि कपूर के निधन पर दुःख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि,’ ऋषि कपूर के निधन से बहुत ज्यादा दुखी हूं। ऋषि कपूर ने अपने करियर में कई पीढ़ियों का मनोरंजन किया था, बहुत बड़ा नुक्सान। मेरे संवेदना उनके परिवार के प्रति। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

इसके अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत ने भी ऋषि को श्रदांजलि दी है।  उन्होंने लिखा कि, ‘ऋषि कपूर की मृत्यु के बारे में सुनकर बहुत दुःख हुआ। यह उनके फैंस और परिवारवालों के लिए बहुत बुरी खबर है।  उनके परिवार को ऐसे समय में ईश्वर शक्ति प्रदान करें। वें हमेशा अपने आइकोनिक किरदारों के लिए पहचाने जाएंगे। 

वहीं देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ऋषि कपूर के निधन पर दर्द बयां करते हुए लिखा कि, ‘ऋषि कपूर के निधन की खबर सुनकर बहुत गुस्सा आ रहा है’। उन्होंने अपने स्टाइल और परफॉरमेंस से फैंस एवं लोगों के दिल में एक अलग जगह बनाई थी। इस दुःख की घड़ी में मेरे विचार उनके फैंस और परिवार के साथ हैं….. ॐ शांति।   

वहीं इनके अलावा कई राजनीतिक हस्तियों ने ऋषि कपूर के निधन पर श्रदांजलि दी हैं। जिनमें कई राज्य के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री शामिल हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने ऋषि कपूर के निधन पर दुःख जताया।

 

केटीआर ने ऋषि कपूर के निधन के बाद इस वर्ष और इस हफ्ते को भयानक करार दिया।

 

मिलिंद देवड़ा ने ऋषि कपूर को बेहतरीन यादें देने के लिए याद किया।

 

केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने ऋषि कपूर के निधन पर दुःख बयां किया।

 

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दो  दिनों में दो अभिनेताओं के निधन पर शोक जताया।

 

रेल मंत्री पियूष गोयल ने ऋषि कपूर के निधन को दुखद बताया।

 

ओमर अब्दुल्लाह ने ऋषि कपूर को अपनी बचपन की यादों से जुड़ा हुआ सितारा बताया।

 

शशि थरूर ने अपने स्कूल फ्रेंड ऋषि कपूर की पुरानी यादों को याद किया।

 

महाराष्ट्र के पूर्वमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ऋषि कपूर के निधन को दुखद बताया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऋषि कपूर के निधन को फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ा नुकसान बताया।

केंद्रीय सूचना – प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ऋषि की मौत को धक्कादायक बताया।

 

स्मृति ईरानी ने ऋषि कपूर को याद किया और जहां भी वें गए वहां उनके खुश रहने की प्रार्थना की।

 

 

 

यह भी पढ़ें-अभिनेता ऋषि कपूर के निधन से शोक में डूबा बॉलीवुड, सितारों ने दी श्रद्धांजलि‍

बता दें कि मंगलवार को तबीयत बिगड़ने के बाद ऋषि को मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  उस वक्त रणधीर कपूर ने कहा था, ”वह अस्पताल में हैं और कैंसर से जूझ रहे हैं। उन्हें सांस लेने में दिक्क़त हो रही थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।’

Advertisement