Advertisement

सिनेमा घर खुलने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कही ये बात, जानें क्‍या कहा

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर(Prakash Javadekar) ने सिनेमा घरों को फिर से शुरु करने को लेकर स्पष्ट किया सरकार का स्टैंड 

198

कोरोना महामारी(Corona Virus) के चलते देशभर में जारी लॉकडाउन(Lock Down) की वजह से फिल्म इंडस्ट्री को बहुत ज्यादा नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में फिल्म प्रोडूसर्स और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग जल्द से जल्द सरकार से सिनेमा घरों को फिर से शुरू करने की इजाजत चाहते हैं। इसी बीच सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर(Prakash Javadekar) ने सिनेमा घरों को फिर से शुरु करने को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब दिया हैं।

Advertisement

प्रकाश जावड़ेकर ने सिनेमा घरों को फिर से शुरु करने को लेकर स्पष्ट कहा कि, ‘ जून के महीने में कोविड-19 महामारी की स्थिति का आकलन करने के बाद सिनेमाघरों को खोलने पर विचार किया जाएगा। बता दें कि कल यानि मंगलवार को प्रकाश जावड़ेकर ने एसोसिएशन ऑफ फिल्म प्रोड्यूसर्स, सिनेमा एग्जिबिटर्स एंड फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक की थी।

लॉकडाउन की वजह से फिल्म इंडस्ट्री को हर हफ्ते 80 से 90 करोड़ रुपयों का नुकसान उठाना पड़ रहा है। फिल्म इंडस्ट्री के सामने आ रही समस्याओं को देखते हुए ही इस बैठक का आयोजन किया गया था। वहीं मंत्रालय द्वारा जारी किये गए एक बयान में कहा गया कि, ‘फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने सरकार से राहत देने की मांग की है। जिनमें सैलरी सब्सिडी, तीन वर्ष तक ब्याज मुक्त लोन, टैक्स और ड्यूटी पर छूट और इंडस्ट्रियल रेट पर बिजली की मांग इत्यादि शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने सीएम उद्धव ठाकरे से लगाई मदद की गुहार, इस चीज की मांगी अनुमति

सरकार ने 8 जून से धार्मिक स्थल, होटल, रेस्टुरेंट और शॉपिंग माल्स को शुरू करने की अनुमति दे दी है। वहीं सिनेमा हॉल, जिम, स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, सिनेमा घर, बार और ऑडिटोरियम को शुरू करने की अब तक इजाजत नहीं दी गई है। बॉलीवुड जगत से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement