Advertisement

रामानंद सागर ने जामवंत का किरदार निभाने वाले राजशेखर को जड़ दिया था थप्पड़, की थी ऐसी हरकत

‘रामायण’ (Ramayan) बनाने का विचार रामानंद सागर के दिमाग कैसे आया। इसका खुलासा किसी और ने नहीं बल्‍कि इस शो में जामवंत का किरदार निभाने वाले अभिनेता राजशेखर उपाध्याय (Rajshekhar Upadhyay) ने किया है।

429

33 साल बाद रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की ‘रामायण’ (Ramayan) दूरदर्शन पर पुन: प्रसारित किया जा रहा है। ऐसे में इस ऐतिहासिक शो को बनाए जाने और इसकी शूटिंग से जुड़े तमाम दिलचस्‍प किस्‍से सामने आ रहे हैं, जिनके बारे में जानकर आप जरूर हैरान हो जाएंगे। बता दें, ‘रामायण’ (Ramayan) बनाने का विचार रामानंद सागर के दिमाग कैसे आया। इसका खुलासा किसी और ने नहीं बल्‍कि इस महान सीरियल में जामवंत का किरदार निभाने वाले अभिनेता राजशेखर उपाध्याय (Rajshekhar Upadhyay) ने किया है।

Advertisement

वैसे ये बात कम ही लोग जानते हैं कि अभिनेता राजशेखर और रामानंद सागर की पुरानी दोस्ती थी। दोनों एक दूसरे को तब से जानते थे जब रामायण का आइडिया भी उनके दिमाग में नहीं था। अभिनेता राजशेखर (Rajshekhar Upadhyay) ने अपने एक हालिया इंटरव्यू में बताते हुए कहा, ‘उन्हें ताश खेलने का काफी शौक था और एक रोज जब रामानंद सागर अचानक उनकेकमरे में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि वो ताश खेल रहे हैं।

Twitter@DDNational

ताश देखते ही सागर साहब ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था। रामानंद सागर (Ramanand Sagar) ने कहा कि आप इतने अच्छे इंसान हैं और आप यहां ये ताश खेल रहे हैं। इसके बाद उन्‍होंने उसी पल ताश के पत्ते फाड़ कर फेंक दिए थे और उसके बाद कभी भी ताश नहीं खेला। इसके साथ ही उन्‍होंने आगे हुए यह भी बताया, ‘रामानंद सागर ने पूछा कि कोई कहानी बताइए जिस पर काम किया जा सके। राजशेखर ने रामानंद सागर के यहां रखी रामायण की तरफ इशारा करके कहा कि इससे अच्छी कहानी क्या हो सकती है। इसमें एक्शन, थ्रिलर, सस्पेंस, ड्रामा, रोमांस सब कुछ तो है।

(यह भी पढ़ें : ‘रामायण’ के बाद ‘लव कुश कांड’ नहीं बनाना चाहते थे रामानंद सागर, पीएमओ को करना पड़ा था फोन)

अभिनेता राजशेखर उपाध्याय (Rajshekhar Upadhyay) कहते हैं कि इसके बाद ही रामानंद सागर (Ramanand Sagar) ने रामायण बनाने पर काम किया। बता दें, राजशेखर ने रामायण में भालुओं के राजा जामवंत का किरदार निभाने के साथ इस शो में अग्निदेव से लेकर संदेशवाहक के साथ कई किरदार निभाए हैं। राजशेखर ने रामायण के पहले विक्रम बेताल में भी काम किया था।

Advertisement