Advertisement

वक़्त के साथ इतना बदल गए ‘रामायण’ के लव कुश, एक बन गया एक्टर तो दूसरा बना सीईओ

लॉकडाउन के बीच रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की ‘रामायण’ (Ramayan) पुन: प्रसारित किया जा रहा है। दोबारा प्रसारित होने पर ‘रामायण’ के दमदार पात्र एक बार फिर लोगों के बीच चर्चा में आ गए हैं।

1,961

लॉकडाउन के बीच रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की ‘रामायण’ (Ramayan) पुन: प्रसारित किया जा रहा है। दोबारा प्रसारित होने पर ‘रामायण’ के दमदार पात्र एक बार फिर लोगों के बीच चर्चा में आ गए हैं। ऐसे में हम रामायण के उन दो किरदारों यानी लव और कुश का किरदार निभाने वाले कलाकारों के बारे में आपको बता रहे हैं। जो ग्लैमरस टीवी शोज और फिल्मों की चकाचौंध में कहीं खो से गए थे।

Advertisement

यहां देखें अब क्‍या कर रहे हैं रामायण में लव कुश का किरदार निभाने वाले दोनों सितारे…

1 ‘लव कुश’

‘लव कुश’

‘रामायण’ में लव कुश के बाल किरदारों को निभाने वाले सितारे अब बड़े हो गए हैं। बता दें, लव कुश की भूमिका को सदा के लिए अमर दो मराठी लड़कों ने बनाया है।

2 भगवान राम और माता सीता के पुत्र

भगवान राम और माता सीता के पुत्र

‘रामायण’ भगवान राम और माता सीता के पुत्रों लव और कुश की भूमिकाएं अभिनेता स्वप्निल जोशी और मयूरेश क्षत्रदे ने निभाई थीं। वहीं अब दोनों एक अपने एक अलग-अलग मुकाम पर हैं।

3 स्वप्निल जोशी

स्वप्निल जोशी

लव का किरदार निभाने के बाद स्वप्निल जोशी आज मराठी इंडस्ट्री का लोकप्रिय अभिनेता हैं। वह ‘मितवा’ और ‘दिशवारी’ जैसी लोकप्रिय फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

4 मयूरेश क्षत्रदे

मयूरेश क्षत्रदे

कुश की भूमिका निभाने वाले मयूरेश न्यू जर्सी में है और बड़े पद पर काम कर रहा है। मयूरेश एक प्राइवेट कंपनी में अध्यक्ष और सीईओ के रूप में कार्य करते हैं।

5 कमाल के राइटर मयूरेश

कमाल के राइटर मयूरेश

उन्होंने पहले भी इसी क्षेत्र की कुछ प्रतिष्ठित कंपनियों के लिए प्रबंध निदेशक का पद संभाला है। वह एक कमाल के राइटर भी हैं और कहा जाता है कि उन्होंने दो अन्य विदेशी लेखकों के साथ “स्पाइट एंड डेवलपमेंट” पुस्तक लिखी है।

Advertisement