Advertisement

इस एक्टर ने ‘रामायण’ में निभाए कई अहम किरदार, पर अब जी रहे हैं ऐसी गुमनाम ज़िंदगी

अभिनेता विजय कविश (Vijay Kavish) ने रामानंद सागर की ‘रामायण’ (Ramayan) में तीन किरदार निभाए थे, जो सभी बेहद महत्‍वपूर्ण थे। अभिनेता ने महर्षि वाल्मीकि, भगवान शिव और रावण के ससुर का रोल अदा किया था।

733

रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की ‘रामायण’ (Ramayan) को लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन पर पुन: प्रसारित किया जा रहा है। दोबारा प्रसारित होने से ‘रामायण’ के पात्र एक बार फिर लोगों दिमाग में घूमने लगे है। ऐसे में हम आज ‘रामायण’ के उस किरदार बारे में बता रहे हैं, जिसने ‘रामायण’ में एक से अधिक किरदार निभाए थे। बता दें, यह कोई और नहीं बल्‍कि विजय कविश (Vijay Kavish) का भी नाम शामिल हैं। देखें, इन्‍होंने रामायण में कौन-कौन से किरदार निभाए हैं।

Advertisement

अभिनेता विजय कविश (Vijay Kavish) ने रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की ‘रामायण’ (Ramayan) में तीन किरदार निभाए थे, जो सभी बेहद महत्‍वपूर्ण थे। बता दें, अभिनेता ने महर्षि वाल्मीकि, भगवान शिव और रावण के ससुर का रोल अदा किया था। ‘रामायण’ में जब लंका पर चढ़ाई करने के लिए भगवान राम को ‘राम सेतु’ बनाना पड़ा था। तब अभिनेता विजय कविश भगवान शिव के रूप में नजर आए थे।

इसके अलावा महर्षि वाल्मीकि किरदार में भी विजय कविश (Vijay Kavish) का ये रोल काफी लंबा और महत्वपूर्ण था। वाल्मीकि के आश्रम में ही लव कुश का जन्म हुआ था। अभिनेता विजय कविश ने अपने एक इंटरव्‍यू में बताया था कि रामानंद सागर ने उन्हें ‘रामायण’ में भगवान शिव के रोल के लिए कास्ट किया था।

(यह भी पढ़ें : ‘महाभारत’ में द्रौपदी चीर हरण शूट के बाद एक घंटे तक रोती रहीं रूपा गांगुली, मेकर्स को करना पड़ा ऐसा कुछ)

बता दें, ‘रामायण’ के पहले अभिनेता विजय कविश (Vijay Kavish) ‘विक्रम और बेताल’ में भी कई रोल अदा कर चुके थे। उन्‍होंने टीवी सीरियल्स के अलावा कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। हालांकि अब वह अब इस ग्‍लैमरस दुनिया से दूर वह गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं। मनोरंजन से जुड़ी ऐसी खबरें जानने के लिए बॉलीवुड बबल के साथ बने रहें।

Advertisement