Advertisement

33 साल मे इतना बदल गए हैं रामानंद सागर की रामायण के तमाम किरदार

कॉमेडियन कपिल शर्मा (kapil Sharma) के कॉमेडी शो पर पहुंचे 'रामायण' (1987) के सितारे अरुण गोविल (Arun Govil), दीपिका चिखलिआ (Deepika Chikhalia) और सुनील लहरी (Sunil Lahri)। पर आज हम आपको रामायण के बाकि किरदारो की तस्वीरें दिखाएंगे जिन्हे असल में आप पहचान नहीं पाएंगे।

468

कॉमेडियन कपिल शर्मा (kapil Sharma) का पॉपुलर कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा’ (The Kapil Sharma) पर अक्सर बॉलीवुड सितारे नज़र आते हैं। पर हाल ही में शो पर निर्माता-निर्देशक रामानंद सागर के मशहूर धारावाहिक ‘रामायण’ (1987) के सितारे अरुण गोविल (Arun Govil), दीपिका चिखलिआ (Deepika Chikhalia) और सुनील लहरी (Sunil Lahri) पहुंचे जिन्हे देख आप पहचान नहीं पाएंगे। चलिए हम आपको दिखाते हैं रामायण के बाकि पॉपुलर किरदारों की तब की और अब की तस्वीरें..

Advertisement

रायाण के ये किरदार दिखते हैं अब ऐसे

अरुण गोविल- राम

अरुण गोविल- राम
Image Soure-news track hindi

रामायण में ‘राम’ के किरदार में दिखाई दिए अरुण गोविल को देख आज भी लोग उन्हें राम के नाम से ही पुकारते हैं।बीच में ख़बर आई थी कि अरुण एक बार फिर राम के किरदार में नज़र आएंगे।

दीपिका चिखलिआ-सीता

दीपिका चिखलिआ-सीता
Image Source-Sabkuchgyan

खूबसूरत एक्ट्रेस दीपिका चिखलिआ ने रामायण में सीता का किरदार निभाया है। दीपिका ने 90 के दशक में हिंदी के साथ-साथ दक्षिण भारतीय और गुजरती फिल्मो में काम किया है। साल 2018 में फिल्म ‘गालिब’ से दीपिका ने वापसी की।

दारा सिंह- हनुमान

दारा सिंह-हनुमान

रामायण में हनुमान का किरदार निभा चुके दारा सिंह ने 12 जुलाई 2020 को ही दुनिया को अलविदा कह दिया। पर आज भी लोग उनका नाम श्रद्धा के साथ लेते हैं। दारा सिंह के ‘हनुमान’ के किरदार ने अभिनय के दुनिया में इतिहास रच दिया।

सुनील लहरी- लक्ष्मण

सुनील लहरी- लक्ष्मण 

राम के भाई के रूप में लक्ष्मण ने एक आदर्श भाई की भूमिका स्थापित की थी। इस किरदार को सुनील लहरी ने ‘रामायण’ में बखूबी जीवंत किया। आज सुनील लहरी फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं।

अरविंद त्रिवेदी- रावण

अरविंद त्रिवेदी- रावण 
image source-aajtak

रावण के रोल में अरविन्द त्रिवेदी भी बेहद पॉपुलर हुए। जितनी पॉपुलरटी सीरियल के राम को मिली उतनी ही रावण ने भी बटोरी। अरविंद त्रिवेदी ने इस किरदार में कुछ इस कदर जान फूंकी कि इसे भूलकर भी नहीं भूलाया जा सकता है। पर्दे की दुनिया से दूर अरविन्द ने 70 से 90 तक के दशक में फिल्मों और टीवी शोज किए।

पद्मा खन्ना- कैकयी

पद्मा खन्ना- कैकयी

पद्मा खन्ना ने रामायण में कैकयी के किरदार को निभाकर पॉपुलरिटी हासिल की। राम को बनवास भेजने में कैकयी ने अहम भूमिका निभाई थी। पद्मा ने कई बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मो में काम किया है। बताया जाता है कि पद्मा ने पति के साथ मिलकर डांस एकेडमीर खोली लेकिन कुछ साल पहले पद्मा खन्ना के पति की मौत हो गई और डांस एकेडमी और घर की सारी जिम्मेदारी पद्मा खन्ना संभाल रही हैं।

[यह भी पढ़ें: अपने शो पर कपिल शर्मा ने किया दिया मिर्जा संग फ्लर्ट, तो मिला ऐसा करारा जवाब]

 

Advertisement