होम » समाचार » इंडियन टेलिविजन पर रामायण की वापसी, जानें किस चैनल पर कब से शुरू होगा प्रसारण

Advertisement

इंडियन टेलिविजन पर रामायण की वापसी, जानें किस चैनल पर कब से शुरू होगा प्रसारण

कल से दूरदर्शन(Doordarshan) पर फिर टेलीकास्ट होगी रामानंद सागर(Ramanand Sagar) की रामायण

47

हिंदुस्तान के टीवी इतिहास के सबसे सुपरहिट शो रामायण(Ramayan) की छोटे पर्दे पर फिर से वापसी हो रही है। दर्शकों की मांग पर कल से रामानंद सागर(Ramanand Sagar) की रामायण को नेशनल चैनल दूरदर्शन(Doordarshan) पर टेलीकास्ट किया जाएगा। इसकी जानकारी खुद केंद्रीय सुचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर(Prakash Javadekar) ने दी हैं।

Advertisement

कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर रामानंद सागर की रामय और बी आर चोपड़ा की महाभारत को फिर से टेलीकास्ट करने की मांग उठ रही थी। ऐसे में फ़िलहाल रामानंद सागर की रामायण को टेलीकास्ट करने की मांग को मान लिया गया है। रामायण का पहला एपिसोड सुबह 9 बजे तो, दूसरा एपिसोड रात 9 बजे टेलीकास्ट होगा।

बता दें कि 30 साल पहले रामानंद सागर की रामायण को दर्शकों का बेहतरीन प्रतिसाद मिला था। शो का जब प्रसारण होता तब देश में लॉकडाउन जैसा नजारा देखने मिलता था। रामायण के प्रसारण के दौरान सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ रहता था, देशभर में कर्फ्यू जैसे माहौल का एहसास होता था।

यह भी पढ़ें-33 साल मे इतना बदल गए हैं रामानंद सागर की रामायण के तमाम किरदार

वहीं भारत के तमाम शहरों और गांवों में रामायण के टेलीकास्ट के समय लोग अगरबत्ती जलाकर बैठा करते थे, चप्पलें कमरे के बाहर उतार दी जाती थीं। बता दें कि रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले  अरुण गोविल और सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया को आज भी राम -सीता के रूप में ही याद किया जाता है। रामायण में इनके  उत्तम अभिनय की लोग आज भी दिल खोलकर तारीफ करते हैं, रामायण अपने दौर में लोकप्रियता के चरम स्थान पर थी।

Advertisement