होम » समाचार » ‘रामायण’ पर बनेगी बिग बजट फिल्म, दंगल और मॉम के निर्देशक करेंगे निर्देशन

Advertisement

‘रामायण’ पर बनेगी बिग बजट फिल्म, दंगल और मॉम के निर्देशक करेंगे निर्देशन

रामायण 3डी में शूट होगी और तीन भाग के श्रृंखला के रूप में रिलीज किया जाएगा। मधु मंटेना, अल्लू अरविंद और नमित मल्होत्रा इसका निर्माण करेंगे।

269

फ़िल्म दंगल के निर्देशक नितेश तिवारी और मॉम के निर्देशक रवि उदयावर अब 500 करोड़ के अनुमानित बजट के साथ “रामायण” का निर्देशन करने के लिए तैयार हैं। लाइव-एक्शन नाटयरूपक हिंदी, तेलगू और तमिल त्रिभाषी फ़िल्म होगी। जिसे 3डी में शूट किया जाएगा और तीन भाग के श्रृंखला के रूप में रिलीज किया जाएगा। त्रिभाषी फिल्म मधु मंटेना, अल्लू अरविंद और नमित मल्होत्रा द्वारा निर्मित की जाएगी।

Advertisement

यह फ़िल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु, मराठी, गुजराती और पंजाबी फिल्मों के अभिनेताओं के साथ बनाई जाएगी क्योंकि “रामायण” के साथ निर्माता अखिल भारतीय और ग्लोबल दर्शकों को लक्षित कर रहे हैं। यह स्वीकार करते हुए कि यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि रामायण भारतीय पौराणिक कथाओं में एक श्रद्धेय प्राचीन पाठ ही नहीं है, बल्कि हमारी संस्कृति का एक अभिन्न अंग है और आज अधिक रिलेवेंट है, नितेश तिवारी ने सूचित किया कि वे यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि जो भी कहा और दिखाया गया है उस पर प्रामाणिकता का मोहर हो।

रामायण बिग बजट मूवी

फ़िल्म करने के अपने कारणों के बारे में बताते हुए, उनका कहना है कि उनका प्राथमिक फ़ोकस कहानी है और अगर यह एक फिल्म निर्माता के रूप में उन्हें चुनौती देती है, और ऐसे सहयोगी का साथ मिल जाता है जो उन्ही की तरह दृष्टि और जुनून साझा करते हैं, तो वह खुशी-खुशी टीम में शामिल हो जाते हैं। इस फ़िल्म में सभी तीन मानदंडों को पूरा किया गया है। “मधु और रवि सालों से दोस्त हैं, अल्लू सर और नमित लीजेंड हैं और श्रीधर की एक रचनाकार के रूप में शानदार पकड़ है। अब हम बस दुनिया पर कब्ज़ा करना चाहते है,” नितेश ने कहा। [यह भी पढ़ें: ज़ायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने पर ऐसा कुछ बोल गईं कंगना रनौत, जानिए क्या कहा]

रवि उदयावर फिल्म का निर्देशन करने के लिए बहुत उत्साहित हैं, “मैंने अपनी दादी और माँ से ये कहानियाँ सुनीं और फिर यह अपने बच्चों को सुनाई है। राम, सीता और रावण की कहानी हर कोई जानता है, लेकिन इस फ़िल्म में कहानी बताने का यह तरीका, हमारी त्रयी को यादगार बना देगा और मैं इसे मूल रूप से सही रखते हुए इसे मज़ेदार और आकर्षक बनाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहा हूँ।”

Advertisement