Advertisement

सीता के कट स्लीव ब्लाउज पर मचा था बवाल, चैनल ने ‘रामायण’ के निर्माता से किया था ये सवाल

'रामायण' सीरियल से जुड़ा ये तथ्‍य शायद ही आप जानते होंगे कि माता सीता की ड्रेस को लेकर रामानंद सागर को काफी मेहनत करनी पड़ी थी। जानें क्‍या है पूरा मामला..

667

टीवी का सबसे चर्चित सीरियल ‘रामायण’ (Ramayan) इन दिनों दूरदर्शन पर एक बार फिर से प्रसारित किया जा रहा है। दिलचस्‍प बात ये है कि ‘रामायण’ (Ramayan) को पहले की तरह इस बार भी खूब प्‍यार मिल रहा है। टीआरपी की नजर से देखें तो इस धारावाहिक ने कई रिकॉर्ड बना दिए हैं। लेकिन ‘रामायण’ सीरियल से जुड़ा ये तथ्‍य शायद ही आप जानते होंगे कि माता सीता की ड्रेस को लेकर रामानंद सागर को काफी मेहनत करनी पड़ी थी। जानें क्‍या है पूरा मामला..

Advertisement

दैनिक भास्कर में छपी एक खबर मुताबिक दीपिका चिखलिया पहले माता सीता के रोल के लिए कट स्लीव ब्लाउज पहनने वाली थीं। ऐसे में उनकी साड़ियों के अनुसार ही डिजाइनर ब्लाउज तैयार कराए गए थे। वहीं, जब इसी आउटफिट में पायलट एपिसोड बनकर दूरदर्शन के पास पहुंचा तो चैनल ने इसका कड़ा विरोध किया। इतना ही नहीं दूरदर्शन ने माता सीता के इस लुक को देखकर ‘रामायण’ (Ramayan) को टेलिकास्ट करने की अनुमति दो टूक में सिरे से खारिज कर दी।

(यह भी पढ़ें : इस मुस्‍लिम अभिनेता ने ‘रामायण’ में निभाए थे ऋषि से लेकर राक्षस तक कई किरदार, जानें कौन हैं वो)

रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे में रामानंद सागर को फिर अपने शो में सीता की ड्रेस बदलनी पड़ी। इसके बाद दीपिका चिखलिया ने फुल स्लीव्स ब्लाउज और साड़ियां पहनी। ‘रामायण’ (Ramayan) के टेलिकास्ट होते ही दर्शकों ने इस पर खूब प्यार लुटाया। गौरतलब है कि रामायण सभी किरदारों को लोग आज भी प्‍यार और सम्‍मान से देखते हैं। जिसके आप अंदाजा लगा सकते हैं रामानंद सागर ने इसको जीवंत बनाने के लिए क्‍या कुछ नहीं किया होगा।

Advertisement