Advertisement

रामायण मे अहम किरदार निभाने वाले इस कलाकार का हुआ निधन, ‘राम’ और ‘लक्ष्मण’ ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले श्याम कलानी (Shyam Kalani) हमारे बीच नहीं रहें, 'अरुण गोविल एवं सुनील लहरी ने ने दी श्रद्धांजलि

1,960

सरकार ने दर्शकों की मांग पर 80 के दशक के मशहूर धारवाहिक रामायण (Ramayan) का रिपीट टेलीकास्ट कराने का फैसला लिया था। जिसके कारण धारावाहिक से जुड़े सारे कलाकार फिर से सुर्ख़ियों में हैं। लोग रामायण में किरदार निभाने वाले कलाकारों के बारे में जानने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इसी बीच रामायण से जुड़ी एक बुरी खबर सामने आई है। रामायण’ (Ramayan) में सुग्रीव (Sugriv) का किरदार निभाने वाले श्याम कलानी (Shyam Kalani) का निधन हो गया है।

Advertisement

श्याम कालानी के निधन पर रामायण में राम और लक्षमण का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल एवं सुनील लहरी ने दुःख जताया हैं। अरुण गोविल ने श्याम कलानी की मौत पर शौक जताते हुए लिखा कि, “श्याम सुंदरजी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में सुग्रीव की भूमिका निभाई थी, वह एक कमाल के इंसान और सज्जन व्यक्ति थे, भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

 

वहीं सुनील लहरी  ने सुनील कलानी को श्रदांजलि देते हुए लिखा कि, हमारे सह-कलाकार, जिन्होंने रामायण में बाली और सुग्रीव की भूमिका निभाई थी, उनके निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। इस दुख के समय में ईश्वर उनके परिवार को संभलने की शक्ति दे। उनकी आत्मा को शांति दे।

 

यह भी पढ़ें-रामायण के प्रसारण को लेकर सवालों के घेरे मे दूरदर्शन, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं ऐसे सवाल

बता दें कि, सुनील कलानी ने 6 अप्रैल को कालका में आखिरी सांसें ली। सुनील के परिवारवालों ने बताया कि, सुनील काफी लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थें। बॉलीवुड जगत से जुड़ी ऐसी चटपटी खबरों के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement