Advertisement

रामायण का ये सीन शूट करते समय रो पड़ा था हर कोई, कौशल्या का तो हुआ था बेहद बुरा हाल

लॉकडाउन के बीच रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की ‘रामायण’ (Ramayan) पुन: प्रसारित किया गया था। दोबारा प्रसारित होने पर ‘रामायण’ के दमदार पात्र एक बार फिर लोगों के बीच चर्चा में हैं।

1,204

लॉकडाउन के बीच रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की ‘रामायण’ (Ramayan) पुन: प्रसारित किया गया था। दोबारा प्रसारित होने पर ‘रामायण’ के दमदार पात्र एक बार फिर लोगों के बीच चर्चा में हैं। साथ ही दोबारा खुद को टीवी में देखने पर वह बेहद खुश भी हैं। वहीं ‘रामायण’ में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी इसके पुनः प्रसारण को एन्जॉय कर रहे हैं। साथ ही वह हर दिन शूटिंग से जुड़े किस्से फैंस के साथ साझा कर रहे हैं। जिसके चलते हाल ही में उन्‍होंने शूटिंग से जुड़ा कुछ ऐसा खुलासा किया है, जिसे जानकर आप जरूर भावुक हो जाएंगे।

Advertisement

सुनील लहरी (Sunil Lahri) ने ‘रामायण’ (Ramayan) की शूटिंग के अनुभवों से जुड़ा एक वीडियो जारी करते हुए बताते हैं कि कैसे राजा दशरथ के निधन पर सभी स्टार्स फूट फूटकर रोए थे। सुनील बताते हैं, ‘इस एपिसोड को शूट करना बहुत मुश्किल था। इस शूटिंग के दौरान सबसे ज्यादा जो उदास थीं, वो हैं कौशल्या (जयश्री गडकर), जो उनकी असल में पत्नी थीं। उन्होंने बताया इस शूटिंग के बाद उनको ठीक होने में करीब-करीब एक दिन पूरा लगा था। साथ ही सब इसलिए भी गमगीन थे, क्योंकि ये महाराजा दशरथ (बाल धुरी) का आखिरी शूट था, वो स्वभाव से काफी हंसमुख थे।’

(यह भी पढ़ें : रामायण के नाम पर इतना झूठ क्यों परोस रहा है दूरदर्शन? फ़र्जिवाड़े की खुली पोल)

गौरतलब है कि ‘रामायण’ (Ramayan) ने दूरदर्शन पर ऑन एयर होते हुए टीआरपी के पिछले पांच साल पुराने सभी रिकार्डों को ध्वस्त कर दिया था। बता दें कि, रामायण के रिपीट टेलीकास्ट ने दूरदर्शन के टीआरपी को चार चांद लगा दिए। एक दिन में रामायण को 7.5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा था। बॉलीवुड जगत से जुड़ी ऐसी दिलचस्प खबरों के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहिए।

Advertisement