Advertisement

असल ज़िंदगी में आयुष्‍मान खुराना की सास हैं ‘रामायण’ की ‘त्रिजटा’, अशोक वाटिका में रखती थीं माता सीता का ख्याल

रामायण का एक ऐसा ही किरदार है राक्षसी त्र‍िजटा (Trijata) का। गौरतलब है कि त्र‍िजटा (Trijata) वही राक्षसी हैं, जिन्होंने सीता का उस वक्त ध्यान रखा था जब रावण उनका हरण करके अशोक वाटिका में ले आया था।

851

लॉकडाउन के बीच लोगों की डिमांड से टीवी में दोबारा प्रसारित हुई रामानंद सागर की ‘रामायण’ (Ramayan) से जुड़े किरदार इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। भगवान राम, लक्ष्‍मण और माता सीता के अलावा रामायण में कुछ ऐसे भी किरदार हैं जिनको लोग आज याद करते हैं। रामायण का एक ऐसा ही किरदार है राक्षसी त्र‍िजटा (Trijata) का। गौरतलब है कि त्र‍िजटा (Trijata) वही राक्षसी हैं, जिन्होंने सीता का उस वक्त ध्यान रखा था जब रावण उनका हरण करके अशोक वाटिका में ले आया था।

Advertisement

बता दें, राक्षसी त्र‍िजटा (Trijata) का जिस अभिनेत्री ने रामायण में निभाया था वो कोई और नहीं बल्‍कि आयुष्मान खुराना की सास अनीता कश्यप (Anita Kashyap) थीं। अनीता कश्यप (Anita Kashyap) मशहूर लेखिका ताहिरा कश्यप की मां हैं।

रामायण

अनीता अब लाइमलाइट से दूर हैं। हालांकि उनकी तस्वीरें ताहिरा अक्सर सोशल मीडिया पर साझा करती रहती हैं। खास बात है कि आयुष्मान खुराना और ताहिरा की शादी को 12 साल हो चुके हैं लेकिन दोनों ने कभी भी इस बात का जिक्र कभी और कहीं नहीं किया।

रामायण

(यह भी पढ़ें : दिशा पटानी ने बोल्‍ड फ़ोटो शेयर कर इंटरनेट पर मचाई सनसनी, देखकर लोग कह रहे हैं कुछ ऐसा)

वहीं ‘रामायण’ के वर्तमान एपिसोड की बात करें तो हाल ही में रावण का वध दिखाया जा चुका है। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर लोग दशहरे की बधाई दे रहे हैं।

रामायण

वहीं खबरें हैं कि यह रामायण का आखिरी एपिसोड है, इसके बाद अब लव कुश कांड यानी उत्‍तर रामायण को इसके स्‍थान में प्रसारित किया जाएगा। ‘रामायण’ की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि टीआरपी में ये शो नंबर एक पर है। टीवी से जुड़ी ऐसी ही चटपटी खबरें जानने के लिए बॉलीवुड बबल के साथ बने रहें।

Advertisement