Advertisement

तनाव चलते पूरी तरह तबाह हो गई थी रामायण के ‘विभीषण’ की जिंदगी, रेलवे ट्रैक पर मिली थी लाश

रामायण (Ramayan) के विभीषण (Vibhishan) यानी मुकेश रावल (Mukesh Rawal) की लाश साल 2016 में मुंबई के कांदीवली रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर मिली थी।

5,152

टीवी का सबसे चर्चित और धार्मिक धारावाहिकों में से एक रामानंद सागर द्वारा निर्मित ‘रामायण’ (Ramayan) इन दिनों दूरदर्शन पर एक बार फिर से प्रसारित किया जा रहा है। रामायण को पुन: प्रसारित होने पर इसके एक्‍टर्स बेहद खुश हैं। लेकिन कुछ एक्‍टर्स ऐसे हैं जो अब इसे देखने के लिए इस दुनिया में नही हैं। जिनमें से एक हैं रामायण के विभीषण (Vibhishan) यानी एक्‍टर मुकेश रावल (Mukesh Rawal)। बता दें, मुकेश रावल की मौत साल 2016 में हुई थी, जिसको लेकर कई तरह की बातें की गईं थीं।

Advertisement

मुकेश रावल
Source-Google

बता दें, रामायण (Ramayan) के विभीषण (Vibhishan) यानी मुकेश रावल (Mukesh Rawal) की लाश साल 2016 में मुंबई के कांदीवली रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर मिली थी। जिसके बाद कहा गया था कि उन्‍होंने खुदखुशी की थी। खबरों की मानें तो इसका कारण दुख और तनाव बताया गया था। रिपोर्ट्स की मानें तो जवान बेटे की असमय मौत से मुकेश रावल काफी दुखी और अकेले पड़ गए थे। इतना ही नहीं बेटी की शादी के बाद वह और अकेले पड़ गए थे।

मुकेश रावल
Source-Google

(यह भी पढ़ें : आरती सिंह ने मामा गोविंदा के गाने पर किया धमाकेदार डांस, तेजी से वायरल हो रहा वीडियो)

खबरों की मानें तो बढ़ते तनाव और दुख के चलते मुकेश रावल (Mukesh Rawal) ट्रेन के नीचे आकर अपनी जान दे दी। भले ही अब वह इस दुनिया में नही हैं कि लेकिन रामायण उनके किरदार विभीषण को हमेशा याद किया जाता है। उनके किरदार ने लोगों के जहन में इतनी जगह बनाई है कि जैसे ही विभीषण का नाम लो तो उनका मुकेश रावल (Mukesh Rawal) का चेहरा ही इर्द गिर्द घूमने लगता है। बता दें, रामायण में काम करने से पहले मुकेश रावल कई थियेटर कर चुके थे।

Advertisement