Advertisement

रामायण की मंदोदरी ने 23 साल पहले छोड़ दी इंडस्ट्री, अब कर रही हैं ऐसा काम

रामायण शो में रावण की पत्नी मंदोदरी की भूमिका निभाने वाली अपराजिता(Aparajita bhushan) ने 23 साल पहले बॉलीवुड़ को अलविदा कह दिया

1,942

रामायण के दोबारा प्रसारण के बाद से ही शो में किरदार निभाने वाले कलाकारों के प्रति दर्शकों की दिलचस्पी बढ़ी हैं।  लोग इन कलाकारों के बारे में जानकारी  इंटरनेट पर ढूंढ रहे हैं।  अब कई कलाकार लाइमलाइट से दूर हो चुके हैं। आज हम आपको रामायण में रावण की पत्नी का किरदार निभाने वाली मंदोदरी के बारे में बता रहे हैं।

Advertisement

रामायण में मंदोदरी का किरदार निभाने वाली कलाकार का नाम अपराजिता(Aparajita bhushan) हैं। रामानंद सागर ने अपराजिता का ऑडिशन रावण की पत्नी मंदोदरी के रोल के लिए किया था।  रामानंद सागर ने ऑडशन के बाद अपराजिता से कहा था कि, “इतने लोगों की ऑडिशन लेने के बाद मेरे तलाश अब जाकर पूरी हुई और इस तरह अपराजिता को रामायण में मंदोदरी का रोल मिल गया था।

रामायण शो के बाद अपराजिता के भाग बदल गए।  रामायण के बाद अपराजिता ने लगातार 50 बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया। आखिरी बार अपराजिता को फिल्म गुप्त में देखा गया था।  अब अपराजिता का आकर्षण आध्यात्म की ओर हो चुका हैं। वर्तमान समय में अपराजिता “आर्ट ऑफ़ लिविंग” संस्था के साथ जुड़ी हुई हैं।

अपराजिता बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार भारत भूषण की बेटी हैं।  अपराजिता ने पति के निधन के बाद एक्टिंग करने का फैसला लिया था, अपराजिता के दो बच्चें हैं।

यह भी पढ़ें- असल ज़िंदगी मे बेहद मॉडर्न हैं ‘रामायण’ की सीता, देखें अब दिखती हैं ऐसी

लॉकडाउन की वजह से सरकार ने कई फेमस धारावाहिकों का रिपीट टेलीकास्ट करने का फैसला लिया है। जिनमें से एक 80 का दशक का सुपरहिट शो रामायण है। रामायण का रिपीट टेलीकस्ट बहुत सफल रहा और शो ने टीआरपी के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। बॉलीवुड जगत से जुड़ी ऐसी चटपटी ख़बरों के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें। बॉलीवुड जगत से जुड़ी ऐसी चटपटी खबरों के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ जुड़े रहें।

Advertisement