Advertisement

असल ज़िंदगी मे बेहद मॉडर्न हैं ‘रामायण’ की सीता, देखें अब दिखती हैं ऐसी

रामायण शो में माता सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया(Deepika Chikhalia) के दमदार अभिनय को कोई नहीं भूला सकता, शक्ल-सूरत काफी बदल चुकी हैं। 

2,956

भारतीय इतिहास के सबसे सफल टेलीविज़न शो रामायण का नाम जब भी लोगों के जेहन में आता है तो, सबसे पहले शो में भगवन राम का किरदार निभाने वाले कलाकार अरुण गोविल(Arun Govil) का चेहरा सबके सामने आ जाता हैं।  पर अरुण गोविल के साथ -साथ शो में माता सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया(Deepika Chikhalia) के दमदार अभिनय को कोई नहीं भूला सकता।

 

Advertisement

LITERATURE , FILMS , MUSIC: 2011

 

दीपिका अभिनेत्री के साथ -साथ राजनेता भी रह चुकी हैं।  उन्होंने भाजपा के टिकट पर वडोदरा लोकसभा से चुनाव जीता था।  1965 में पैदा हुई दीपिका की उम्र अब 52 साल हो चुकी हैं।अब दीपिका की शक्ल-सूरत काफी बदल चुकी हैं।  अगर आप सोच रहे होंगे की अब दीपिका कैसी दिखती हैं ?  हम आपको दीपिका की बिल्कुल रीसेंट तस्वीरें दिखते  हैं।

रामायण में सीता का किरदार निभाने वाले अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिल पर एक अलग छाप छोड़ी थी। आज भी दर्शक दीपिका को उनके असली नाम से ज्यादा उनके द्वारा निभाए हुए किरदार सीता के नाम से पहचानते हैं। दर्शक आज भी उन्हें सड़क पर देखकर प्रणाम करते हैं।

 

वहीं लोग अब शो में किरदार निभाने वाले कलाकारों के बारे में जानने के लिए भी काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं।

रामायण शो के आलावा दीपिका चिखलिया कई फिल्मों में भी अभिनय कर चुकी हैं।  जिनमें हिंदी और तमिल फ़िल्में शामिल हैं।  यह फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाई।

 

 

यह भी पढ़ें-  सीता के कट स्लीव ब्लाउज पर मचा था बवाल, चैनल ने ‘रामायण’ के निर्माता से किया था ये सवाल

 

Deepika Chikhaliya was selected for the role of sita In Ramayan ...

 

बता दें कि, लॉकडाउन की वजह से सरकार ने कई फेमस धारावाहिकों का रिपीट टेलीकास्ट करने का फैसला लिया है। जिनमें से एक 80 का दशक का सुपरहिट शो रामायण है। रामायण का रिपीट टेलीकस्ट बहुत सफल रहा और शो ने टीआरपी के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। बॉलीवुड जगत से जुड़ी ऐसी चटपटी ख़बरों के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement