Advertisement

रणबीर को अपने पिता ऋषि कपूर से मिले ये दो नायाब तोहफ़े, जानिए इनके बारे में

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) ने निधन से पहले बेटे रणबीर कपूर(Ranbir kapoor) को दिए थें, दो कीमती तोहफें 

2,172

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) ने साल 2017 में खुल्लम खुल्ला शीर्षक नामक ‘ऋषि कपूर अनसेंसर्ड’ किताब लांच की थी। इस किताब का शीर्षक खुद अभिनेता ऋषि कपूर ने सुझाया था क्योंकि उनके अनुसार उनका जीवन खुली किताब की तरह था। वहीं उन्होंने अपनी किताब में खुल्लम खुल्ला कई बातों का खुलासा किया था। इस किताब में रणबीर कपूर(Ranbir kapoor) ने पिताजी ऋषि द्वारा दिए गए दो नायाब उपहारों के बारे में जिक्र किया है।

Advertisement

किताब के शुरुआती ‘पैराग्राफ’ ऋषि के बेटे रणबीर कपूर ने लिखे थें। रणबीर ने किताब में लिखा था कि, ‘जैसे कि मैं अपने पिता के साथ अपने रिश्तों का विश्लेषण करने बैठ गया तो, मैं कहूंगा की सबसे कीमती उपहार उन्होंने मुझे और बहन रिद्धिमा को दिया है कि ‘हम अपनी मां से बिना शर्त प्यार कर सकते हैं’। उन्होंने हमें उदहारण के द्वारा दिखाया कि ‘हमारी मां हमेशा जीवन और घर के केंद्र में रहीं। हमारे साथ मां का आधार के रूप में खड़े रहने के कारण, कई बार जीवन के उतार-चढ़ाव हमें छू तक नहीं सकें।

 

 

वहीं पिता ऋषि का मां के साथ हमेशा अच्छा रहना यह रणबीर के लिए दूसरा उपहार था। इस बात का जिक्र भी रणबीर ने पिता के जीवन पर आधारित किताब में किया था।

रणबीर ने कई इंटरव्यू में कहा था कि, ‘ऋषि कपूर ऐसे व्यक्ति नहीं थें, जिनके साथ आसानी से कोई भी रह सकता था। इसके अलावा उनकी पत्नी नीतू कपूर ने भी माना था कि, ‘ऋषि कपूर बेहद शार्ट टेम्पर्ड ‘थें। लेकिन फिर भी वें इतने वर्षों तक रणबीर के साथ रहीं। यहां तक की आखिरी दो वर्षों में नीतू अपने पति ऋषि के साथ चट्टान की तरह खड़ी रहीं और उनकी सारी जिम्मेदारी संभाल रही थीं।

 

यह भी पढ़ें-निधन के पांच दिन बाद पूरी हुई ऋषि कपूर की ये इच्छा, सरकार ने मानी बात

 

बता दें कि, ऋषि कपूर ने 30 अप्रैल को मुंबई में आखिरी सांसें ली थीं। उनके निधन से पूरा बॉलीवुड और कपूर खानदान सदमे में हैं। बॉलीवुड जगत से जुड़ी ऐसी दिलचस्प खबरों के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement