Advertisement

असली नाम से लेकर ज़िदगी की पूरी कहानी तक, रानू मंडल के बारे में जानें सब कुछ

रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर गुज़ारा करने वाली रानू मंडल (Ranu Mandal) को हिमेश रेशमिया ने मौक़ा क्या दिया उनकी किस्मत ही बदल गई।

676

रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर गुज़ारा करने वाली रानू मंडल (Ranu Mandal) को हिमेश रेशमिया ने मौक़ा क्या दिया उनकी किस्मत ही बदल गई। रातोंरात सिंगिंग स्टार बनी रानू मंडल के बारे में अब लोग सब कुछ जानना चाहते हैं। आइये जानते हैं उनके असली नाम से लेकर ज़िंदगी की पूरी कहानी तक सब कुछ।

Advertisement

रानू मंडल की जीवनी

1 एक रानू के हैं कई नाम

एक रानू के हैं कई नाम

लता मंगेशकर की तरह गाना गाने वाली रानू मंडल को कई नामों से जाना जाता है। रानू रानाघाट की रहने वाली हैं। खबरों के अनुसार उनका असली नाम रेनू रे है। इसके अलावा जब वो एक क्लब ए रानू बॉबी के नाम से भी जानी जाती थीं।

2 शादी और उसके बाद की ज़िंदगी

शादी और उसके बाद की ज़िंदगी

सूत्रों के अनुसार रानू मंडल की शादी बबलू मंडल नामक व्यक्ति से हुई थी। शादी के बाद रानू मुंबई शिफ्ट हो गई थीं। सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन अचानक पति की मौत होने के बाद उनकी ज़िंदगी खस्ता हाल हो गई।

[यह भी पढ़ें:समय के साथ इतना बदल गए यह 7 सितारे, पुरानी तस्वीरें देख चौंक जाएंगे आप]

3 हालात ने गवाया गाना

हालात ने गवाया गाना

पति की मौत के बाद रानू मुंबई से वापस अपने गांव रानाघाट लौट आईं। हालात इतने बुरे थे कि उन्होंने गाने को अपनी ढाल बनाकर ज़िंदगी से लड़ाई शुरू कर दी। रानू का गाना सुन कोई उन्हें भीख दे देता तो उनका गुज़ारा चलता।

[यह भी पढ़ें: ]

4 बेटी ने भी छोड़ा था साथRanu-Mondal

रानू बेटी को उनका स्टेशन पर भीख मांगना पसंद नहीं था। इसलिए उनकी बेटी ने उन्हें छोड़ दिया। अब जब 10 साल बाद रानू का वीडियो वायरल हुआ तो उनकी बेटी वापस लौट आई है।

5 किस्मत का कमाल

किस्मत का कमाल

अतींद्र चक्रवर्ती नाम के एक सॉफ्टवेर इंजीनियर ने रानू को लता मंगेशकर का ‘एक प्यार का नगमा है’ गाना गाते देखा। अतींद्र ने रानू का वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया शेयर कर दिया। वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया और रानू की किस्मत ने कमाल कर दिया।

6 मिल रहे हैं कई ऑफर

मिल रहे हैं कई ऑफर

रानू को हिमेश रेशमिया ने पहला मौक़ा दिया। लेकिन अब रानू के पास कई काम आ रहे हैं। बॉलीवुड और भोजपुरी इंडस्ट्री के लोग भी चाहते है कि लोग उनके गाने गाएं।

Advertisement