Advertisement

रणवीर सिंह के जन्‍मदिन पर देखें उनके बचपन की अनदेखी तस्‍वीरें, जानें एक्‍टर से जुड़ी दिलचस्‍प बातें

बॉलीवुड के एनर्जेटिक एक्‍टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) आज यानी 6 जुलाई को अपना 35वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। जन्‍मदिन के इस खास मौके हम आपको एक्‍टर की उन तस्‍वीरों से रूबरू करा रहे हैं, ज‍िन्‍हें आपने शायद ही देखा होगा।

366

बॉलीवुड के एनर्जेटिक एक्‍टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) आज यानी 6 जुलाई को अपना 35वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। जन्‍मदिन के इस खास मौके हम आपको एक्‍टर की उन तस्‍वीरों और उन दिलचस्‍प बातों से आपको रूबरू करा रहे हैं, जिन्‍हें आप शायद ही जानते होंगे। देखें इधर…

Advertisement

रणवीर‍ सिंह के बचपन की इन तस्‍वीरों को शायद ही आपने पहले कभी देखा होगा..

1 यहां जन्‍में थे रणवीर सिंह

यहां जन्‍में थे रणवीर सिंह
Source-Twitter

रणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ था। रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है। बॉलीवुड में आने के बाद उन्होंने अपना सरनेम भवनानी हटा दिया।

2 खून में थी एक्‍ट‍िंग

खून में थी एक्‍ट‍िंग
Source-Twitter

एनर्जेटिक एक्‍टर रणवीर सिंह की दादी चांद बर्क लोकप्रिय एक्ट्रेस थीं और उनको पहला ब्रेक राज कपूर ने फिल्म ‘बूट पॉलिश’ में दिया था।

3 बॉलीवुड से है खास कनेक्‍शन

बॉलीवुड से है खास कनेक्‍शन
Source-Twitter

बॉलीवुड से रणवीर सिंह का एक खास कनेक्‍शन है। दरअसल, रणवीर सिंह सोनम कपूर के दूर के रिश्‍तेदार लगते हैं। रणवीर के पिता और अनिल कपूर की पत्नी सुनीता कपूर आपस में चचेरे भाई-बहन हैं।

4 बचपन से ही बनना चाहते थे एक्‍टर

बचपन से ही बनना चाहते थे एक्‍टर
Source-Twitter

एक बार बचपन में रणवीर अपने दोस्‍त की बर्थेडे पार्टी में गए जहां इनकी दादी ने इनसे डांस करने को कहां। इतना सुनते ही रणवीर खुशी से झूम उठे और ‘जुम्मा चुम्मा दे दे’ पर एक जोरदार डांस करके दिखाया।

5 खूब स्‍ट्रगल के बाद मिला रुतबा

खूब स्‍ट्रगल के बाद मिला रुतबा
Source-Twitter

स्ट्रगल के दिनों में रणवीर ने एक एड एजेंसी में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया लेकिन वो तो एक्टिंग करना चाहते थे। रणवीर ने फिर थिएटर ज्वाइन कर लिया लेकिन यहां पर भी उन्हें बैक स्टेज का ही काम सौंपा गया।

6 रणवीर सिंह का बॉलीवुड डेब्‍यू

रणवीर सिंह का बॉलीवुड डेब्‍यू
Source-Twitter

रणवीर सिंह को सबसे पहले ब्रेक यशराज फिल्म्स ने दिया। साल 2010 में उनकी पहली फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ सुपरहिट रही। इसके बाद से रणवीर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज वह बॉलीवुड के सफल सितारों में से एक हैं।

Advertisement