Advertisement

बेटे रणबीर के लिए इतने करोड़ की प्रॉपर्टी छोड़ गए ऋषि कपूर, जानिए क्या-क्या है

दिग्‍गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) लगभग 300 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक थे। खबर की मानें तो अपने कॅरियर के चरम पर, उनकी वार्षिक आय रु 20 करोड़ थी।

5,054

बॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) अब हमारे बीच नही हैं। गुरुवार को 67 साल की उम्र में वो इस दुनिया को अलविदा कह गए। अभिनेता ऋषि, हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्देशक राज कपूर के दूसरे बेटे हैं। वे अभिनेता पृथ्वीराज कपूर के पोते हैं। ऋषि कपूर खानदानी रईस थे। उनके पास धन-दौलत और संपत्ति की कोई कमी नहीं है। उन्‍होंने अपने फिल्‍मी करियर में 123 से अधिक फिल्‍मों कर चुके हैं। बतौर लीड एक्‍टर उनकी 36 फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुईं थीं। वह भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन अपने बेटे रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के लिए अरबों की संपत्ति छोड़ गए हैं।

Advertisement

पत्र‍िका में छपी खबर की मानें तो दिग्‍गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) लगभग 300 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक थे। खबर की मानें तो अपने कॅरियर के चरम पर, उनकी वार्षिक आय रु 20 करोड़ थी। इसके साथ ही दिग्‍गज अभिनेता के पास कई लक्जरी कारें हैं, जिनकी अनुमानित कीमत करीब 100 करोड़ के करीब है। इतना ही नहीं अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) फिल्‍मों के साथ कई बिजनेस फर्मों में भी हिस्सेदारी रखते थे।

(यह भी पढ़ें : डॉन को मिलने से लेकर अफ़ेयर तक, ऋषि कपूर ने खुल्लम खुल्ला किए थे ये चौंकाने वाले खुलासे)

उनकी कमाई का काफी हिस्सा विज्ञापनों और ब्रांड विज्ञापन से भी आता है। अभिनेता हितेश भाटिया की ‘शर्माजी नमकीन’ नामक एक प्रोजेक्‍ट से भी जुड़े थे। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी किताब ‘खुल्लम खुल्ला- ऋषि कपूर अनसेंसर्ड’ लिखी थी, जिसके जरिए भी उन्‍होंने अपनी आय को बढ़ाया था। बॉलीवुड की ऐसी खबरें जानने के लिए बॉलीवुड बबल के साथ बने रहें।

Advertisement