Advertisement

इरफान खान की तरह ऋषि कपूर भी अपनी माँ के लिए खूब तड़पे थे

ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) और इरफ़ान खान(Irrfan khan) की मौत का एक सामान्य कनेक्शन

2,049
पिछले दो दिनों में फिल्म इंडस्ट्री(Film industry) ने अपने दो चमकते हुए बॉलीवुड सितारें ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) और इरफ़ान खान(Irrfan khan) को खो दिया।ऋषि कपूर और इरफ़ान खान की मौत में एक सामान्य कनेक्शन था। लोग इस दौरान दोनों के द्वारा की गई एक साथ फिल्म ‘डी डे’ का कनेक्शन बता रहे हैं। पर इससे बड़ा कनेक्शन इरफ़ान और ऋषि की मां के अंतिम संस्कार में दोनों का शामिल ना हो पाना था।  

Advertisement

 
इरफ़ान खान के निधन से दो दिन पहले उनकी मां सईदा बेगम की जयपुर में मृत्यु हुई थी। लॉकडाउन की वजह से इरफ़ान खान उनके मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे। इरफ़ान के निधन के बाद जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा रही थी कि, वो उनकी मां से जुड़ी हुई थी। इरफ़ान ने अपने अंतिम समय में लगातार कहा था कि, ‘मां मुझे बुला रही है, वो मुझे लेने आई है’। इरफ़ान तालाबंदी की वजह से अपनी मां के जनाजे में शामिल नहीं हो पाए थे। ठीक ऐसा ही कुछ ऋषि कपूर के साथ भी हुआ था। 
 
पिछले साल ऋषि कपूर ‘ब्लड कैंसर’ के इलाज के लिए न्यूयॉर्क गए थे।  ऋषि के न्यूयॉर्क जाने के दो दिन बाद उनकी माताजी कृष्णा कपूर का निधन हो गया था। पर ऋषि इलाज के चलते अपने मां के अंतिम संस्कार के लिए अमेरिका से भारत लौट नहीं पाए थे। कपूर खानदान सुख -दुःख में एक दूसरे के साथ खड़े रहने के लिए जाना जाता है। ऋषि  ने इस बात का एक इंटरव्यू में भी जिक्र किया था। ऋषि ने कहा था कि, “मैंने भाई से पूछा, उसने कहा था कि ‘जब तक मैं वापस लौटूंगा, तब तक देर हो चुकी होगी।  मुझमें भी वापस लौटने की ताकत नहीं बची थी’।

यह भी पढ़ें-  पिता ऋषि कपूर के अंतिम संस्‍कार श्मशान घाट पहुंचे रणबीर कपूर, आलिया भी नजर आईं साथ

बता दें कि, दिल्ली में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान ऋषि को ब्लड कैंसर की बीमारी के पारे में पता चला था। जिसके बाद बेटे रणबीर कपूर ने उन्हें आनन-फानन में न्यूयॉर्क इलाज के लिए भेजा था।  ऋषि भी इरफ़ान की तरह अपनी मां के अंतिम संस्कार में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए थे।  बॉलीवुड जगत से जुड़ी हर अपडेट के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement