Advertisement

कैंसर होने से बहुत आहत थे ऋषि कपूर, इस दोस्त ने बताया- इतल्ला देते समय गला रुंध गया था

ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) ने परिवार वालों को छोड़कर इस फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर मित्र को अपनी कैंसर की बीमारी के बारे में बताया था 

1,157

बॉलीवुड(Bollywood) के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) का 30 अप्रैल को मुंबई के रिलायंस अस्पताल में निधन हो गया था। वें काफी लंबे समय से जानलेवा ‘ब्लड कैंसर’ की बीमारी से जूझ रहे थें।  इस खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री को बहुत बड़ा धक्का लगा है। ऋषि के परिवार से लेकर उनके क़रीबी दोस्त अभी तक इस सदमे से उभर नहीं पाए हैं।

Advertisement

वहीं अब ऋषि से जुड़े कई लोग उनकी पुरानी बातें और किस्सों को याद कर रहे हैं। ऐसे ही लोगों में ऋषि के करीबी मित्र और राजस्थान के फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर राज बंसल(Raj Bansal) शामिल हैं। ऋषि के परिवार वालों को छोड़कर राज बंसल ही पहले वो व्यक्ति हैं, जिन्हें ऋषि कपूर ने अपने कैंसर की बीमारी के बारे में बताया था। उन्होंने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में किया हैं।

राज बंसल ने इंटरव्यू में बताया कि, ‘ऋषि को कैंसर की बीमारी के बारे में 2018 में ही पता चल गया था। पर इस बारे में उनके परिवारजन को छोड़कर कोई नहीं जानता था। ये सितम्बर 2018 की बात है, ऋषि उस शाम इलाज के लिए अमेरिका रवाना हुए थें। उन्होंने उसी दिन मुझसे फ़ोन पर बात की यही। वें मुझे प्यार से ठाकुर बुलाते थें, मैंने फ़ोन उठाया तो ऋषि ने कहा कि, ‘ठाकुर तेरे से बात करनी है…….. और यह कहते ही उनका गला रुंध गया।

बता दें कि, राज बंसल ने ऋषि के निधन के दिन उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजलि दी थीं। उन्होंने लिखा कि, ‘मैं अपने आंसू रोक नहीं पा रहा हूं। मैंने आज अपना बड़ा भाई और प्रिय मित्र खो दिया।

 

 

यह भी पढ़ें-जैकी श्रॉफ की ये ख़्वाहिश पूरी नहीं कर पाए ऋषि कपूर, देखें कैसे छलका जग्गु दादा का दर्द

 

वहीं ऋषि कपूर और उनके परिवारवालों ने कई दिनों तक उनकी बीमारी को मीडिया और लोगों से छिपाएं रखा था। ऋषि की ‘ब्लड कैंसर’ की बीमारी के बारे में लोगों को उनके आखिरी समय में पता चला था। बॉलीवुड जगत से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement