Advertisement

जानिए क्यों ऋषि कपूर से मिलने कभी अस्पताल नहीं गए अमिताभ बच्चन, अब बिग बी ने ख़ुद किया खुलासा

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने ब्लॉग के जरिए ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) को भावुक श्रद्धांजलि दी है। उन्‍होंने लिखा, "मुझे एक बार राज कपूर ने अपने घर बुलाया था।

364

बॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) अब हमारे बीच नही हैं। 67 साल के अभिनेता काफी समय से कैंसर जैसी भयानक बीमारी से पीड़ित थे। गौरतलब है कि कुछ वक्‍त पहले ही वह न्यूयॉर्क से इस बीमारी का इलाज करवाकर लौटे थे। लेकिन जीवन के आखिरी पड़ाव पर वो इससे हार गए। उन्होंने मुंबई के अस्पताल में अंतिम सांस ली। दिग्‍गज अभिनेता के असमय जाने से हर कोई स्‍तब्‍ध और शोक में है। लेकिन यदि सबसे ज्‍यादा सदमा लगा है तो वो हैं ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के अजीज दोस्‍त अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)। अपने दोस्‍त के पंचतत्व में विलीन होने के बाद अमिताभ काफी भावुक हो गए, जिसके चलते महानायक ने उन्‍हें याद कर एक इमोशनल पोस्ट लिखी।

Advertisement

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने ब्लॉग के जरिए ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) को भावुक श्रद्धांजलि दी है। उन्‍होंने लिखा, “मुझे एक बार राज कपूर ने अपने घर बुलाया था तब मैंने पहली बार एक नौजवान, उत्साही और शैतानी से भरे चिंटू को देखा था। मैंने ज्यादातर उन्हें आरके स्टूडियो में देखा था जहां वो अपनी फिल्म ‘बॉबी’ की तैयारी कर रहे थे। वो एक ऐसे कलाकार थे जो सबकुछ जानना चाहते थे, सीखना चाहते थे। उनकी चाल हमेशा आत्मविश्वास से भरी होती थी। कई बार उनकी चाल मुझे महान पृथ्वीराज जी की याद दिलाती थी।”

(यह भी पढ़ें : पिता ऋषि कपूर के अंतिम संस्‍कार श्मशान घाट पहुंचे रणबीर कपूर, आलिया भी नजर आईं साथ)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के मुताबिक बॉलीवुड में उन से अच्छी गानों की लिप्सिंग कोई नहीं कर सकता था। वह मुश्किल से मुश्किल परिस्थिति में भी हंसने का और हंसाने का मौका निकाल लेते थे। कोई बड़ा ईवेंट भी होता था, वो वहां भी कुछ ना कुछ ऐसा देख ही लेते थे कि हर कोई हंसने को मजबूर हो जाता था। उन्‍होंने भावुक होते हुए यह भी लिखा, ऋषि जी से मिलने मैं कभी अस्पताल इसलिए नहीं गया क्‍योंकि मैं उनका उदास चेहरा नहीं देख सकता था। मनोरंजन और बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्‍ट खबरें जानने के लिए बॉलीवुड बबल के साथ बने रहें।

Advertisement