Advertisement

ऋषि कपूर की अनदेखी तस्वीरों के जरिये जानिए उनकी ज़िंदगी की कहानी

बॉलीवुड(Bollywood) के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) की बचपन की अनदेखी तस्वीरें 

1,558

बॉलीवुड(Bollywood) के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) के निधन से पूरा देश सकते में है। दो दिनों के भीतर इरफ़ान खान(Irrfan Khan) और ऋषि कपूर के देहांत से बॉलीवुड में शोक की लहर छा गई है। दर्शकों ने हमेशा ऋषि के मासूम चेहरे और दमदार अभिनय को बहुत पसंद किया। आज हम आपको ऋषि के बचपन की कुछ अनदेखी तस्वीर दिखाने जा रहे हैं। 

Advertisement

ऋषि कपूर को एक्टिंग स्किल्स विरासत में मिले थी। उनके मासूम चेहरे और दमदार अभिनय ने हमेशा दर्शकों का दिल जीता। 

साल 1955 में ऋषि ने फिल्म ‘श्री 420’ में बतौर बाल कलाकार के तौरपर अभिनय किया था। ऋषि ‘प्यार हुआ इकरार हुआ’ गाने में नजर आये थे।
 
फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में ऋषि ने राज कपूर के जवानी का रोल निभाया था। उस दौरान यह फिल्म सुपरहिट रही थी और दर्शकों ने भी ऋषि के अभिनय की खूब तारीफ की थी। 
 
बतौर लीड एक्टर के तौरपर ऋषि के पहली फिल्म ‘बॉबी’ 1973 में रिलीज हुई थी। दर्शकों ने ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया को जोड़ी को खूब सरहाया था।  जिसके बाद 70-80 के दशक में ऋषि ने कई सुपरहिट फ़िल्में दी थी। 

 

 पत्नी नीतू सिंह के साथ भी ऋषि कपूर की जोड़ी को दर्शक बहुत पसंद करते थे। इन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में एक साथ काम किया था। जिनमें ‘अमर अकबर एंथोनी, ‘दूसरा आदमी’, ‘खेल -खेल में’, ‘रफू चक्कर’, और लव आजकल जैसे फ़िल्में शामिल है।

 
ऋषि कपूर, कपूर खानदान के लाडले बेटे थे। उनका मासूम चेहरा हर किसीको बहुत ज्यादा पसंद था। 

ऋषि कपूर और बॉलीवुड का बहुत पुराना नाता है। उनके पिताजी राज कपूर से लेकर दादाजी पृथ्वीराज कपूर बॉलीवुड से जुड़े हुए थे। इस तस्वीर में ऋषि अपने पिताजी, भाई और दादा के साथ खड़े हैं।

ऋषि कपूर, मां कृष्णा कपूर, पिताजी राज कपूर और भाई रणधीर कपूर एक साथ एक फोटो में।

ऋषि ने अपने बेहतरी अभिनय के दम पर एक बार ‘नेशनल अवार्ड’ और चार बार ‘फिल्मफेयर’ अवार्ड अपने नाम किया था। 

 

यह भी पढ़ें-ऋषि कपूर की ये आख़िरी ख्वाहिश रह गई अधूरी, एक थी रणबीर से जुड़ी

बता दें कि, ऋषि कपूर 2018 से ब्लड कैंसर की घातक बीमारी से जूझ रहे थे।  जिसका इलाज उन्होंने न्यूयोर्क में भी कराया था। लेकिन आज वें जिंदगी की जंग हार गए। बॉलीवुड जगत से जुड़ी हर अपडेट के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement