Advertisement

महाभारत की शूटिंग के दौरान द्रौपदी को सेट पर लोग ये कहकर बुलाते थे, जानकर चौंक जाएंगे आप

महाभारत की द्रौपदी ने शूटिंग के दौरान के कई मजेदार किस्सें शेयर किए

2,838

सरकार ने कोरोना महामारी(Corona Virus) लॉकडाउन(Lock Down) के चलते लोगों के मनोरंजन के लिए मशहूर पौराणिक धारावाहिकों का रिपीट टेलीकास्ट करने का फैसला लिया है।  जिनमें रामानंद सागर(Ramanand Sagar) की रामायण(Ramayan) और बी.आर. चोपड़ा(B.R. Chopra) की महाभारत(Mahabharat)  शामिल है।

Advertisement

इन शोज का रिपीट टेलीकास्ट सुपरहिट रहा और करोड़ों लोगों ने परिवार के साथ मिलकर दोनों धारावाहिकों को देखा। वहीं अब शो से जुड़े कलाकार भी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं। आज हम बात कर रहे हैं महाभारत की द्रौपदी यानि एक्ट्रेस रूपा गांगुली(Roopa Ganguly) की। हालही में रूपा गांगुली ने इंटरव्यू दिया है और शूटिंग के दौरान के कई किस्सों को बताया हैं।

एक्ट्रेस रूपा गांगुली ने इंटरव्यू में खुलासा किया कि, ‘महाभारत के सेट पर रवि चोपड़ा समेत कई लोग उन्हें सब मोटी कहते थे। वें सारे लोग मुझे मोटी कहकर बुलाते, ‘ए मोटी इधर आ’। जिसके बाद मैंने अपनी फिटनेस पर ध्यान देना शुरू कर दिया और डाइटिंग का पालन करने लगी। मैंने खाने में सिर्फ सूप का सेवन करना शुरू कर दिया। मुझे सेट पर सिर्फ सूप दिया जाता था।

मैं सूप और अपने डाइट फ़ूड के अलावा सबके लिए आने वाला भोजन भी खाती थी। मैं दो बार लंच करती थी, जिसके कारण मेरे वजन बहुत ज्यादा बढ़ गया था। समय के साथ रूपा के लुक्स में भी काफी बदलाव आ चुका है। जवानी के दिनों में गुलाबी लिपस्टिक लगाया करती थी। अब इस लुक रूपा भयानक करार देती हैं। उस दौरान रूपा के लंबे बाल थे और अब वें बॉब कट रखती है।

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि, सेट पर मुझे बाल काटने में बहुत ज्यादा समय लगता था। जब मुझे किरदार के हिसाब से बाल खुलने रखने होते थे, तब मुझे बहुत समय लगता था। वहीं रूपा ने बॉब कट रखने के पीछे का भी राज का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि, ‘जिसे अपने बालों से प्यार हो वो कभी राजनीति में ना आये क्योंकि राजनीति में आपके बाल खींचे जायेंगे। जिसके बाद आप खुद ही बाल कटवा लोगे ।

 

यह भी पढ़ें- ‘महाभारत’ में द्रौपदी चीर हरण शूट के बाद एक घंटे तक रोती रहीं रूपा गांगुली, मेकर्स को करना पड़ा ऐसा कुछ

बता दें कि, ‘एक्ट्रेस रूपा गांगुली किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने कई फिल्म और टीवी शोज में अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाया है। जिनमें से एक पौराणिक शो महाभारत भी है। फ़िलहाल उन्होंने बॉलीवुड को छोड़कर राजनीति में प्रवेश कर लिया है। बॉलीवुड जगत से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement