Advertisement

महाभारत की द्रौपदी ने शादीशुदा ज़िंदगी में 3 बार की थी आत्महत्या की कोशिश, अब 13 साल छोटे बीएफ संग लिव-इन में रहती हैं

महाभारत की द्रौपदी एक्ट्रेस रूपा गांगुली(Roopa Ganguly) ने अपने पति के साथ तलाक की वजहों को उजागर किया

8,364
कोरोना वायरस(Corona virus) लॉकडाउन(Lockdown) की वजह से सरकार ने महाभारत(Mahabharat) और रामायण(Ramayan) जैसे पौराणिक धारवाहिकों का रिपीट टेलीकास्ट करने का फैसला लिया है। जिसकी वजह इन धारवाहिक से जुड़े कलाकार सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं। आज हम महाभारत शो में द्रौपदी के किरदार से प्रसिद्धि पाने वाली एक्ट्रेस रूपा गांगुली(Roopa Ganguly) के जीवन के बारे में बता रहे हैं।

 

Advertisement

Roopa Ganguly Mahabharat Draupadi Lesser Known Facts - ये हैं ...

रूपा गांगुली के जीवन में एक ऐसा दौर आया था कि, जब वें डिप्रेशन का शिकार हो गई थी। रूपा गांगुली का जीवन शादी के बाद बिलकुल बदल गया। शादी शुदा जीवन से परेशान होकर उन्होंने तीन बार आत्महत्या करने की कोशिश की थी। हालही में दिए एक इंटरव्यू में रूपा ने अपने जीवन के बुरे समय को याद किया।

 

टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए इंटरव्यू में रूपा गांगुली ने कहा कि, ‘तलाक के बाद में बहुत परेशान हो गई थी।  इसी वजह से मैंने आत्महत्या करने की कोशिश की थी। मैं शादी के बाद अपना आत्मविश्वास पूरे तरीके से खो चुकी थी। मेरा जीवन पूरी तरह से बिखर गया था।  पर कहते है ना, अंधेरी सुरंग का अंत प्रकाश से होता है। दिव्ययेंदु ने मेरे जीवन में एक अर्थ लाया, इसी जीवन का मैं एक समय खात्मा करना चाहती थी।
वहीं रूपा ने इंटरव्यू में पति ध्रुबो के साथ तलाक की बजह को भी बताया। उन्होंने कहा कि, ‘मेरा और ध्रुबो के बीच मनमुटाव बढ़ने लगा था।  जिसकी वजह रूपा ने बतौर एक्ट्रेस खुदकी पहचान को खोना बताया था। इसी वजह से ध्रुबो खुदको असुरक्षित महसूस करने लगे थे।
Roopa Ganguly - Wikipedia
रूपा गांगुली ने आगे कहा कि, क्या इनमें उनकी गलती है ? वें ऐसे पेशे से ताल्लुक रखती है, जो ग्लैमरस दिखता है। मैं इसमें क्या कर सकती खी कि अब मैं रूपा गांगुली नहीं हूँ ? मैं कभी भी अपने घर पर एक सेलेब्रिटी की तरह नहीं रही।  मैंने हर वो चीज की जो एक पत्नी अपने पति को खुश रखने के लिए करती है। मैंने कलकता से ध्रुबो के साथ रहने और  बसने के लिए अपने करियर का बलिदान कर दिया था।  झाड़ू पोछा और बर्तन जैसे घर के काम किए। पर मेरी सारी कोशिशें असफल रही।

 

यह भी पढ़ें-महाभारत’ में भीष्म पितामह के पीछे दिखा था ‘कूलर’? जान लें क्‍या है सच्चाई

बता दें कि, वैवाहिक जीवन से तंग आकर रूपा लिमिट से बाहर नींद की गोलियों का सेव करने लगी थी।  1992 में रूपा गांगुली ने ध्रुबो मुखर्जी से शादी की थी। साल 2006 में दोनों का तलाक हो गया। दोनों को 1997 में एक बेटा भी हुआ।  फ़िलहाल रूपा अपने से 13 साल छोटे  दिव्ययेंदु के साथ लिवइन रिलेशनशिप में रह रही हैं।

Advertisement