Advertisement

सलमान खान की ज़िंदगी के ये 5 दिलचस्प किस्से आप शायद ही जानते होंगे

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान (salman Khan) आज अपना 54 वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया। सलमान को सुपरस्टार उनके फैंस ने बनाया है।

1,231

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान (salman Khan) आज अपना 54 वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया। सलमान को सुपरस्टार उनके फैंस ने बनाया है। यही वजह है कि वह अपने फैंस को कभी नहीं भूलते। ऐसे में आज हम उनके जन्मदिन के मौके पर उनके फैंस को एक तोहफा देने जा रहे हैं। उनकी जिंदगी के 5 चुनिंदा किस्से सुनाने जा रहे हैं, जिनके बारे में लोग कम जानते हैं। इन किस्सों को संजुक्ता नंदी ने अपनी नयी किताब खांटास्टिक (KHANTASTIC)  में शामिल किया है।

Advertisement

सलमान खान की ज़िंदगी के अनसुने किस्से

1 जब अंदाज़ अपना अपना के सेट पर सोये हुए सलमान पहुंचे

जब अंदाज़ अपना अपना के सेट पर सोये हुए सलमान पहुंचे

अंदाज़ अपना अपना के सेट पर एक बार सलमान को सोये हुए में लाया गया था। फिल्म के असिस्टेंट निर्देशक बेनी लतीफ़ ने इस किताब में इस बात का जिक्र किया है कि, सलमान को एक दिन सेट पर होना था। मड में शूटिंग चल रही थी, सलमान वक़्त पर पहुंचे नहीं थे। तो बेनी ने उनके घर पर फोन किया। फोन मां सलमा ने उठाया और उन्होंने कहा कि, सलमान सो रहा है। कल उसने पार्टी की थी। बेनी ने कहा आज तो शूट है। सलमा ने कहा खुद आकर जगा कर ले जाओ। बेनी फिर सलमान के घर पहुंचे और उन्हें बिस्तर से उठा कर कार में बिठवाया। फिर वह मड में निकले. कार में सलमान सो ही रहे थे। पहुँचने के बाद तुरंत उन्हें मेकअप रूम में ले जाया गया। वहां फिर सलमान शेविंग की गई। तब जाकर सलमान की नींद  खुली थी।

2 सनम बेवफा का वो किस्सा

सनम बेवफा का वो किस्सा

सनम बेवफा के निर्देशक सावन कुमार ने एक दिन सलमान के पिता सलीम खान से पूछा कि आज कल सलमान क्या कर रहा है?  सलीम खान ने कहा कुछ नहीं सोफे पे लेटा है बेकार। सावन ने कहा कि उसे भेजिए मेरे पास। सलमान ने सावन के पास जाने में एक घंटे का समय लिया। वह पहले फ्रिज के पास गए. फ्रूट्स निकाला और खाया फिर गए।  उसके बाद वह सावन के पास पहुंचे और कहा की आ गया हूँ।  सावन सलमान का कॉन्फिडेंस देख कर हैरान थे। सावन ने सलमान की तरफ देखा और कहा कि फिल्म शुरू करें। सलमान के लिए यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

3 मोगली बनते तो कैसे लगते सलमान

मोगली बनते तो कैसे लगते सलमान

सलमान से जुड़ी  यह एक  दिलचस्प जानकारी है कि  सलमान ने कभी मोगली के लिए ऑडिशन दिया था और उन्हें मोगली के ऑडिशन तक पहुंचाने  वाले थे अभिनेता दलीप ताहिल।  दरअसल,  जब भारत में मोगली पर फिल्म बन रही थी, डोली ठाकुर, जो कि मशहूर थिएटर आर्टिस्ट हैं, व ऑडिशन ले रही थीं। दलीप ताहिल सलीम खान के अच्छे दोस्त थे। उन्होंने कहा कि सलमान को वहां भेज दीजिये। सलमान गए भी।लेकिन उनका चुनाव नहीं हुआ था। दलीप इस बात से दुखी थे और उन्होंने सलमान को अफ़सोस जाहिर किया। सलमान ने आत्मविश्वास के साथ ये कहा था कि मेरा नहीं उनका लॉस है। सलमान को खुद पर पूरा भरोसा था  कि वह स्टार बनेंगे ही।

4 जब ली थी पहली कार

जब ली थी पहली कार

सलमान खान को कार का बहुत शौक था। इसलिए जब उन्हें कैम्पा कोला के विज्ञापन करने के बाद 17 हजार रूपये मिले थे, तब सलमान ने उससे फिएट कार खरीदी थी। उनके बचपन के दोस्त और अजित के बेटे शहज़ाद खान बताते हैं कि वो लोग सलमान से हमेशा कार से  चक्कर दिलाने को कहते थे।  तो सलमान की शर्त होती थी कि पेट्रोल भरवाओ।  तो सब मिल कर 25  रूपये की  पेट्रोल भरवाते। फिर बीच में अगर पेट्रोल खत्म हो जाती तो सलमान को वही छोड़ कर भाग जाते थे।  सलमान  बाद में पूछते कि ऐसा क्यों किया। तो शहजाद  उनके दोस्त कहते पेट्रोल की बात हुई थी। मेकैनिक की नहीं। रुकते तो मेकेनिक के पैसे भी देने पड़ते। सो भाग गए।

5 मन्नत, भैया जी जिम और जावेद जाफरी की पार्टी

मन्नत, भैया जी जिम और जावेद जाफरी की पार्टी

[यह भी पढ़ें:सलमान खान की ये दिलचस्‍प बातें आप शायद ही जानते होंगे, देखें भाईजान की अनदेखी तस्‍वीरें]

सलमान खान के  बारे में यह राज भी शहजाद ने खोला है कि, कभी  दोस्तों में मन्नत खरीदने की बेट लगती थी कि कौन खरीदेगा। सलमान  कहते थे मैं खरीद के दिखाऊंगा।  वहीं सलमान को फिटनेस का शौक हमेशा से रहा। सी रॉक जो कि उस दौर का महंगा जिम होता था। उसके पैसे नहीं थे तो सलमान और शहजाद ने भैया जी जिम ज्वाइन किया था। बांद्रा में ही माला सिन्हा के घर के पास था वह जिम। 60 रूपये फीस थी। बहुत दिनों बाद सलमान ने फिर सी रॉक में जाना शुरू किया था। उस दौर में जावेद बड़े स्टार बन चुके थे तो सलमान और शहजाद जावेद के साथ बड़ी पार्टियों में साथ चले जाते थे।

Advertisement