Advertisement

सलमान खान की ये दिलचस्‍प बातें आप शायद ही जानते होंगे, देखें भाईजान की अनदेखी तस्‍वीरें

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) आज यानी 27 दिसंबर को अपनी 54वां जन्‍मदिन मना रहे रहे हैं। दबंग खान के इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनसे जुड़ी कुछ ऐसी खास बातें

455

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) आज यानी 27 दिसंबर को अपनी 54वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। दबंग खान के इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनसे जुड़ी कुछ ऐसी खास बातें, जिन्‍हें शायद ही आप जानते होंगे। देखें इधर..

Advertisement

सलमान खान से जुड़ी इन दिलचस्‍प बातों को शायद ही जानते होंगे आप…

1 54वां जन्मदिन

54वां जन्मदिन
Source-Google

27 दिसंबर को अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। दुनियाभर से उनके चाहने वाले उन्हें अपने-अपने अंदाज से जन्‍मदिन की शुभकामनाएं और बधाईयां दे रहे हैं।

2 पैदाइश और बचपन

पैदाइश और बचपन
Source-Google

सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को मुंबई नहीं बल्‍कि मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। इंदौर की गलियों में ही दबंग खान का सुनहरा बचपन बीता है।

3 आधे हिन्‍दू और आधे मुस्लिम

आधे हिन्‍दू और आधे मुस्लिम
Source-Google

 

सलमान खान आधे हिन्‍दू और आधे मुस्लिम हैं। उनके पिता सलीम खान ब्राह्मण लड़की सुशीला चरक से शादी की थी, जिन्होंने बाद में अपना नाम बदलकर सलमा खान कर लिया। बीते जमाने की अदाकारा हेलेन, सलमान की सौतेली मां हैं।

4 टीवी एड ने बदली किस्‍मत

टीवी एड ने बदली किस्‍मत
Source-Google

सलमान खान को पहला ब्रेक फिल्ममेकर कैलाश सुरेंद्रनाथ ने दिया था। कैलाश ने उन्हें एक टीवी विज्ञापन से लॉन्च किया। इसके बाद कैलाश ही सलमान के गुरु भी बन गए।

5 सपोर्ट‍िंग रोल और करियर

सपोर्ट‍िंग रोल और करियर
Source-Google

सलमान खान ने 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से अपने करियर की शुरूवात की थी। इस फिल्म में वह सपोर्टिंग रोल में नजर आए थे। इसके बाद वह 1989 में ‘मैंने प्यार किया’ में मुख्य किरदार में नजर आए।

6 चैरिटी और ‘बीइंग ह्यूमन’

चैरिटी और ‘बीइंग ह्यूमन’
Source-Google

सलमान खान समाजसेवा के लिए हमेशा सक्रिय रहते हैं। उनके ब्रांड ‘बीइंग ह्यमन’ के प्रोडक्ट्स का एक बड़ा हिस्सा चैरिटी के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

7 रोमांस और गर्लफ्रेंड

रोमांस और गर्लफ्रेंड
Source-Google

फिल्मों में आने के पहले सलमान का रोमांस संगीता बिजलानी से चल रहा था। उस वक्त सलमान की तुलना में संगीता बड़ी स्टार थी। दोनों एक विज्ञापन में साथ नजर आते थे।

8 अवॉर्ड और जनता

अवॉर्ड और जनता
Source-Google

सलमान खान को किसी अवॉर्ड पर भरोसा नहीं है। उनके लिए जनता का प्यार सबसे बड़ा पुरस्कार है। वह हमेशा अपने फैंस को देखकर फिल्‍में तय करते हैं।

9 राइटर, पेंटर और एक्‍टर

राइटर, पेंटर और एक्‍टर
Source-Google

दमदार एक्‍टर के साथ सलमान खान एक सधे हुए लेखक भी हैं। उन्होंने कुछ फिल्मों की कहानी लिखी है। साथ वे पेंटिंग्स बनाना भी पसंद करते हैं।

10 रणबीर और सलमान

रणबीर और सलमान
Source-Google

वर्षों पहले जब रणबीर कपूर फिल्मों में नहीं आए थे, तब सलमान और रणवीर एक नाइट क्लब में उलझ बैठे थे। दोनों में मारपीट भी हुई थी। अगले दिन अपने पिता सलीम खान के कहने पर सलमान ने ऋषि कपूर के घर जाकर माफी मांगी थी।

Advertisement