Advertisement

काम के आभाव से जूझ रहीं सरोज खान को मिला था सलमान खान का साथ, कोरियोग्राफर ने खुद किया था खुलासा

जब सुपरस्टार सलमान खान(Salman Khan) ने की थी सरोज खान(Saroj Khan) की मदद

842

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान(Saroj Khan) का आज सुबह 71 वर्ष की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया था। उन्होंने बॉलीवुड के एक से बढ़कर एक गाने को कोरियोग्राफ किया था। जिसके लिए उन्हें तीन बार नेशनल अवार्ड से भी नवाजा गया था। लेकिन सरोज खान के 40 साल लंबे करियर में एक ऐसा समय भी आया था, जब वे काम के लिए मोहताज हो गई थी। 

Advertisement

सरोज खान के ऐसे मुश्किल वक़्त में बॉलीवुड के दरियादिल सुपरस्टार सलमान खान(Salman Khan) ने उनकी तरफ मदद का हाथ आगे बढ़ाया था। इसका खुलासा खुद सरोज खान ने एक इंटरव्यू में किया था। सरोज के करियर में ऐसा समय भी आया था, जब उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलना बंद हो गए। जैसे ही इस बारे में सलमान खान को पता लगा तो, उन्होंने सरोज के साथ काम करने का फैसला लिया। 

सरोज खान ने इंटरव्यू में बताया कि, ‘जब हम मिले तब सलमान ने मुझसे पूछा आजकल क्या कर रही हो ? मैंने उन्हें ईमानदारी से जवाब दिया कि मेरे पास कोई काम नहीं है। फ़िलहाल मैं लड़कियों को इंडियन क्लासिकल डांस सीखा रही हूं। यह सुनकर सलमान ने उनसे पूछा कि, ‘क्या आप मेरे साथ करेंगी ? मुझे पता है कि, ‘वो अपने जुबान के बहुत पक्के हैं और वे अपना वादा निभाएंगे।  

यह भी पढ़ें –परिवार की मौजूदगी में सरोज खान को किया गया सुपुर्द-ए-खाक, इस दिन होगा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

बता दें कि, सरोज खान को बॉलीवुड में मास्टरजी के नाम से पहचाना जाता था। उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में डांस कोरियोग्राफ किया है। सरोज खान के द्वारा कोरियोग्राफ किये गए डांस से श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित जैसी अभिनेत्रियों के करियर को चार चांद लग गए। बॉलीवुड जगत से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।  

Advertisement