Advertisement

कोरोनावायरस से लड़ने के लिए बॉलीवुड के खान ने देश को दिया इतना दान

पीएम राहत कोष में कोरोना महामारी के ल‍िए शाहरुख खान (Shahrukh Khan), सलमान खान (Salman Khan) और आमिर खान ने इतनी राश‍ि दान की है। इसका खुलासा खुद उनके दोस्‍त ने कि‍या है।

4,272

कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है। वहीं देश की इस बड़ी समस्‍या को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम राहत कोष का ऐलान कर दिया है। ऐसे में बॉलीवुड के दिग्‍गज सितारों ने कुछ ना कुछ दान किया है। ऐसे में कुछ लोग शाहरुख खान (Shahrukh Khan), सलमान खान (Salman Khan) और महानायक अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) के दान को लेकर लगातार सवाल पूछ रहे हैं। वहीं अब इस पूरे मामले पर एक्‍टर और प्रोड्यूसर निखिल द्विवेदी ने अपनी चुप्‍पी तोड़ी है। देखें क्‍या कहा..

Advertisement

एक सोशल मीडिया यूजर के सवाल पर जवाब देते प्रोड्यूसर निखिल द्विवेदी ने अपनी बेबाक राय रखी है। उन्‍होंने बताते हुए लिखा, “सलमान खान की बीईंग ह्यूमन संस्था पूरे साल काम करती है। मैं भी कभी इस पर विश्वास नहीं करता था लेकिन मुझे पिछले कुछ सालों में इसे करीब से जानने और देखने का मौका मिला है और मैं काफी हैरान था कि बीईंग ह्यूमन कितना पैसा खर्च करता है। ये एक बेहद शानदार चैरिटी है। साथ ही शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन भी काफी डोनेट करते हैं।”

(यह भी पढ़ें : ऋषि कपूर ने लॉकडाउन में सरकार से की शराब की दुकान खोलने की मांग, लोगों ने कर दिया जमकर ट्रोल)

इसके अलावा आमिर खान एनजीओ पानी फाउंडेशन के को-फाउंडर हैं। ये संस्था महाराष्ट्र के गांवों में पानी की भारी कमी को लेकर काम कर रही है। गौरतलब है कि सलमान खान (Salman Khan) ने हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री के 25000 डेली वेज वाले मजदूरों के खाने-पीने का जिम्मा लेकर एक सराहनीय कदम उठाया है। वहीं बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने पीएम राहत कोष में 25 करोड़ रुपए देकर खूब वाहवाही लूटी है। इतना ही नहीं बॉलीवुड के कई सितारों ने कोरोना पीड़ितों के लिए कुछ ना कुछ दान और सहयोग किया है। बॉलीवुड की ऐसी ही चटपटी खबरें जानने के लिए बॉलीवुड बबल के साथ बने रहें।

Advertisement