Advertisement

शाहरुख और गौरी ने एक-दो नहीं बल्‍कि 3 बार की थी शादियां, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और उनकी पत्‍नी गौरी खान (Gauri Khan) बॉलीवुड के पावर कपल्‍स में से एक माने जाते हैं। यह शायद ही किसी से छुपा होगा कि उनकी लव स्‍टोरी किसी फिल्‍मी कहानी से कम नहीं है।

341

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और उनकी पत्‍नी गौरी खान (Gauri Khan) बॉलीवुड के पावर कपल्‍स में से एक माने जाते हैं। यह शायद ही किसी से छुपा होगा कि उनकी लव स्‍टोरी किसी फिल्‍मी कहानी से कम नहीं है। ये तो सभी जानते हैं कि शाहरुख को गौरी से दिल्ली में प्यार हुआ था। कुछ समय बाद गौरी अपने परिवार के साथ मुंबई शिफ्ट हो गई थीं। शाहरुख उन्हें ढ़ूंढने मुंबई पहुंचे थे और वहां दोनों ने शादी करने का फैसला लिया और फिर उन्‍होंने शादी कर ली। लेकिन उनकी शादी से जुड़ी एक और बात को शायद ही जानते होंगे आप…

Advertisement

टाइम्‍स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक इस पॉवर कपल को एक नहीं बल्कि तीन बार शादी रचानी पड़ी थी। खबर के मुताबिक, शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) ने पहले कोर्ट मैरिज की थी। इसके बाद 26 अगस्त, 1991 को दोनों का निकाह हुआ। हालांकि बात यहीं तक नहीं रुकी बल्‍कि इसके बाद 25 अक्टूबर 1991 को दोनों की शादी हिंदू रीति-रिवाज से भी अपनी शादी की थी।

(यह भी पढ़ें : पत्नी गौरी की ड्रेस संभालते नजर आए शाहरुख खान, वीडियो देख लोगों ने दिए ऐसे रिएक्‍शन)

रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा इसलिए करना पड़ा था कि क्‍योंकि गौरी पंजाबी परिवार से हैं जबकि शाहरुख खान मुस्लिम परिवार से आते थे। इसलिए दोनों ही रीति रिवाजों के अनुसार विवाह हुआ। शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह फिलहाल बड़े पर्दे से दूर हैं, लेकिन बतौर फिल्म मेकर काम कर रहे हैं। इसके पहले वह आखरी बार आनंद एल राय की फिल्म ‘जीरो में एक बौने के किरदार में नजर आए थे।

Advertisement