Advertisement

शाहरुख़ खान की स्वदेश ऐक्ट्रेस ने दुनिया को कहा अलविदा, निर्देशक हुए भावुक

जानी-मानी बॉलीवुड और कन्नड़ अभिनेत्री किशोरी बल्लाल (Kishori BallaI) का बीते मंगलवार यानी 18 फरवरीलको निधन हो गया। वह शाहरुख खान (Sahrukh Khan) के साथ फिल्म 'स्वदेस (Sawades)' में अपनी अहम भूमिका के लिए याद की जाती हैं।

317

जानी-मानी बॉलीवुड और कन्नड़ अभिनेत्री किशोरी बल्लाल (Kishori BallaI) का बीते मंगलवार यानी 18 फरवरीलको निधन हो गया। वह शाहरुख खान (Sahrukh Khan) के साथ फिल्म ‘स्वदेस (Sawades)’ में अपनी अहम भूमिका के लिए याद की जाती हैं। रिपोर्टों के अनुसार, वह उम्र से संबंधित बीमारी से जूझ रही थीं जिसके चलते उन्हें बेंगलुरु के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Advertisement

किशोरी बल्लाल के निधन की ख़बर से फिल्म निर्माता अशुतोष गोवारिकर बेहद आहत हैं। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए दिग्गज अदाकारा को श्रद्धांजली अर्पित करते हुए लिखा है “किशोरी बल्लाल जी के निधन पर बहुत दुःख हुआ !! किशोरी जी … आपको अपने उदार, नर्म और मिलनसार व्यक्तित्व के लिए याद किया जाएगा! और कावेरी अम्मा  के रूप में आपका अविस्मरणीय प्रदर्शन। आप को निश्चित रूप से याद किया जाएगा।”

आपको बता दें कि फिल्म अशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी स्वदेश में किशोरी बल्लाल के किरदार का नाम कावेरी था। फिल्म में शाहरुख खान उन्हे कावेरी अम्मा के नाम से पुकारते हैं। फ़िल्म में शाहरुख मोहन नाम के शख्स का किरदार निभा रहे हैं जो नासा में प्रोजेक्ट मैनेजर है। वह कावेरी अम्मा को लेने इंडिया आता है। कावेरी अम्मा ने मोहन को पाल पोस कर बड़ा किया । फ़िल्म में गायत्री जोशी ने फीमेल लीड रोल निभाया था।

कावेरी बल्लाल ने 1960 में अभिनय के क्षेत्र में अपने करियर की शुरुआत की थी।  अय्या, ‘लफंगे परिंदे’, और ‘कैरी ऑन मराठा’ जैसी फिल्मों कई फिल्मों के लिए याद किया जाता है। उन्होंने अपने करियर में 50 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है।

 

Advertisement