Advertisement

शाहिद कपूर के 39 वें जन्मदिन पर देखें उनकी अनदेखी तस्वीरें और जानिए दिलचस्प बातें

चॉकलेटी बॉय की छवि बनाने वाले शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) आज अपना 39 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। स मौके पर सोशल मीडिया पर फैन्स उन्हें जमकर बधाई दे रहे हैं। जन्मदिन के इस ख़ास मौके पर हम आपको उनकी कुछ कुछ अनदेखी तस्वीरों के साथ अनसुनी बाते बताते हैं।

308

चॉकलेटी बॉय की छवि बनाने वाले शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) इन दिनो बॉलीवुड के पॉपुलर्स स्टार्स में गिने जाते हैं। आज शाहिद अपना 39 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर सोशल मीडिया पर फैन्स उन्हें जमकर बधाई दे रहे हैं। जन्मदिन के इस ख़ास मौके पर हम आपके सामने शाहिद की उन तस्वीरों को रखने जा रहे हैं जिसे शायद ही आपने देखी हो। इसके साथ ही उनके कुछ अनसुनी बातो भी बताएंगे..

Advertisement

देखें शाहिद की अनदेखी तस्वीरों के साथ अनकही बातें

1 इस नाम से भी लोग जानते हैं

इस नाम से भी लोग जानते हैं

रिपोर्ट शाहिद कपूर को लोग शाहिद खट्टर के नाम से भी जानते हैं।

2 जन्म

जन्म

25 फरवरी 1981 को शाहिद कपूर का जन्म दिल्ली में हुआ है। उनके पिता मशहूर फिल्‍म अभिनेता पंकज कपूर हैं। उनकी मां का नाम नीलिमा अजीम है। सना कपूर, ईशान खटटर और रूहान कपूर शाहिद के भाई बहन हैं।

3 शाहिद ने की मां से ऐसी जिद

शाहिद ने की मां से ऐसी जिद

बताया जाता है शाहिद के ज़िद पर की वजह से उनकी मां नीलिमा अजीम दूसरी बार मां बनी, क्योंकि शाहिद एक भाई चाहते थें। यही वजह है कि छोटे भाई इशान खट्टर से उनकी अच्छी बॉन्डिंग है।

4 पढ़ाई

पढ़ाई

शाहिद ने दिल्‍ली के ज्ञान भारती स्‍कूल पढ़ाई की। आगे की पढ़ाई पूरी करने वे मुंबई के राजहंस स्कूल में की।

5 करियर

करियर

म्यूज़िक वीडियोज़, विज्ञापन, डांसर के रूप में  शाहिद ने अपने करियर की शुरूआत की थी। शाहिद ने  दिल तो पागल है (1997) और ताल (1999) जैसी फ़िल्मों में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया। इसके बाद वह 1999 में आर्यन्स के म्यूज़िक वीडियो ‘आंखो में’ नज़र आए। यह एल्बम काफी हिट हुआ था।

6 बॉलीवुड डेब्यू

बॉलीवुड डेब्यू

केन घोष की रोमांटिक कॉमेडी इश्क विश्क (2003) से उन्होंने बतौर लीड एक्टर अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू फिल्म फेयर अवार्ड से नवाजा गया।

7 ये फिल्में करियर में लाई उछाल

ये फिल्में करियर में लाई उछाल

फिल्‍म ‘विवाह’ और ‘जब वी मेट’ में शाहिद कपूर को लोगो को खूब पसंद किया गया। यह फिल्मे पर्दे पर काफी चली।

8 शादी

शादी

 

शाहिद कपूर की शादी वर्ष 2015 में मीरा राजपूत से शादी की। मीरा उनसे उम्र में 13 साल छोटी है। बताया जाता है कि उम्र के इस बड़े अंतर के चलते शाहिद से मीरा शादी नहीं करना चाहती थीं। पर शाहिद और उनकी बहन के समझाने पर वह राजी हुईं।

9 बच्चे

बच्चे

शाहिद और मीरा के दो बच्चे हैं। बड़ी बेटी का नाम मीशा है और बेटे का नाम जेन है।

10 पिछली फिल्म

पिछली फिल्म

पिछली फिल्म ‘कबीर सिंह’ शाहिद कपूर के करियर की सबसे हिट फिल्मो में मानी जाती है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की।

 

Advertisement