Advertisement

कोरोना संकट के बीच गरीबों के लिए फिर मसीहा बनें शाहरुख़, दान में दिए करोड़ों

कोरोना(Corona) संकट के बीच शाहरुख खान(Shahrukh Khan) ने गरीबों के लिए मदद का हाथ बढाकर सबका दिल जीता

15,213

कोरोना(Corona) वायरस की वजह से सरकार ने देशव्यापी ‘लॉकडाउन'(lock down) कर रखा है। ‘लॉकडाउन’ ने देश की अर्थव्यवस्था को हाशिए पर पहुंचा दिया है। चरमराई अर्थव्यवस्था की सबसे ज्यादा रोज कमाने वाले गरीब मजदूरों पर पड़ी है। इसी वजह से पीएम मोदी ने समाज के प्रतिष्ठित लोगों से मदद के लिए आगे आने अपील की थी। अब इसी कड़ी में बॉलीवुड के किंगखान यानि शाहरुख खान(Shahrukh Khan) का नाम भी जुड़ चुका हैं। संकट की इस घड़ी में शाहरुख ने भी गरीबों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया हैं।

Advertisement

शाहरुख खान ने ‘पीएम रिलीफ फंड'(PM Relief fund) में डोनेट करने के साथ -साथ मदद की कई और घोषणाएं भी की हैं। जिनमें एक महीने तक दिहाड़ी मजदूरों को खाना उपलब्ध कराना और एसिड सर्वाइवर की मदद इत्यादि शामिल हैं। यह दान शाहरुख खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स, एंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और रेड चिलीज वीएफएक्स और एनजीओ मीर फाउंडेशन ने मिलकर किया है। शाहरुख के इस नेक कदम कि तारीफ  बॉलीवुड की कई हस्तियों ने की हैं।

फिल्म रईस के निर्देशक राहुल ढोलकिया ने शाहरुख़ खान की तारीफ की हैं।  उन्होंने शाहरुख की तारीफ करते हुए ट्वीट में लिखा कि, क्या शानदार कदम ? सारे संगठनों का एक साथ आना ही इस समय सबसे ज़रूरी है। बहुत ही अच्छा और सटीक कदम, हमेशा की तरह। वहीं सोशल मीडिया पर शाहरुख़ खान के फैंस भी उनके इस कदम की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें- शिल्पा शेट्टी से लेकर शाहरुख खान तक, ये 8 बॉलीवुड सेलेब्स सरोगेसी से बने पैरेंट्स

 

बता दें कि, देश में संकट की परिस्थिति को देख बॉलीवुड के कई स्टार्स मदद के लिए आगे आये हैं। जिनमें अक्षय कुमार, रजनीकांत, सलमान खान और हेमा मालिनी इत्यादि शामिल हैं। इन स्टार्स ने करोड़ों रुपए पीएम रिलीफ फंड में डोनेट किये हैं।

Advertisement