Advertisement

सरोगेसी पर खुलकर बोलीं शिल्‍पा शेट्टी, कहा- “मेरे कई मिसकैरेज हुए..”

शिल्‍पा शेट्टी (Shilpa Shetty) भले ही फिल्‍मों से दूर हैं लेकिन वह सोशल मीडिया में बेहद एक्‍ट‍िव रहती हैं। गौरतलब है कि शिल्‍पा शेट्टी घर कुछ महीने पहले ही एक नन्‍हें मेहमान ने दस्‍तक दी थी।

2,407

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी (Shilpa Shetty) भले ही फिल्‍मों से दूर हैं लेकिन वह सोशल मीडिया में बेहद एक्‍ट‍िव रहती हैं। गौरतलब है कि शिल्‍पा शेट्टी घर कुछ महीने पहले ही एक नन्‍हें मेहमान ने दस्‍तक दी थी। बता दें, शिल्‍पा 44 साल की उम्र में सरोगेसी से बेटी समीशा की मां बनीं थीं। जिसके चलते एक्‍ट्रेस आए दिन अपनी बेटी संग उसकी क्‍यूट तस्‍वीरें फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। हालांकि अब शिल्‍पा शेट्टी ने बेटी को सेरोगेसी के जरिए अडोप्‍ट करने की वजह पर खुलकर बात की है।

Advertisement

पिंकविला को दिए अपने हालिया इंटरव्‍यू में शिल्‍पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने खुलासा करते हुए कहा, “वियान के बाद, मैं लंबे समय से एक दूसरे बच्चे की प्लानिंग कर रही थी। लेकिन मैं एक ऑटो इम्यून बीमारी एलपीएलए (APLA) से जूझ रही थी, जिसने मेरी प्रेग्नेंसी में काफी कुछ असर डाला है। दरअसल, इसी की वजह से मेरे कई मिसकैरेज हुए तो इसलिए यह मेरे लिए बड़ी समस्या थी।

इसके साथ ही शिल्‍पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने आगे कहा, “मैं नहीं चाहती थी कि वियान अकेले अपना बचपन गुजारें। क्योंकि हम भी दो बहने हैं और मैं यह अच्छी तरह समझती हूं कि साथ में एक भाई या बहन का होना कितना जरूरी है। इस बारे में सोचते हुए, मैंने कई आइडियाज़ पर फोकस किया। लेकिन कोई काम नहीं आया। अडोप्शन की सारी प्रक्र‍िया पूरी करने के बाद भी मैं बच्‍चे को अडोप्ट नहीं कर पाई।”

(यह भी पढ़ें : खुद के साथ हुई बॉडी शेमिंग पर शिल्पा शेट्टी ने तोड़ी चुप्‍पी, कहा- ‘किटी पार्टी में किया गया था शर्मिंदा’)

इसलिए फिर हम दोनों ने अपना रास्‍ता चुना, क्‍योंकि हम पिछले पांच सालों से समिशा को लेकर कोशिश कर रहे थे। लेकिन मुझे फरवरी में जानकारी मिली कि हम फिर से माता-पिता बनने जा रहे हैं। इसके साथ ही शिल्‍पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने बेटी समिशा के नाम का मतलब भी बताया। जिसमें उन्‍होंने कहा, ‘स’, संस्कृत में होता है ‘मिलना’ और ‘मीशा’ का मतलब रशियन में होता है ‘भगवान के रूप में’। मतलब हमारे घर लक्ष्मी ने जन्म लिया और परिवार को पूरा किया है। बॉलीवुड की लेटेस्‍ट खबरें जानने के लिए बॉलीवुड बबल के साथ बने रहें।

Advertisement