Advertisement

रामायण और सीआइडी के एसीपी प्रद्युमन शिवाजी साटम के बीच है ये ख़ास रिश्ता

अभिनेता शिवाजी साटम(Shivaaji Satam) उर्फ CID के ACP प्रद्युमन का रामायण(Ramayan) कनेक्शन

366

सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से 80-90 के दशक के मशहूर शो रामायण(Ramayan) और महाभारत(Mahabharat) का रिपीट टेलीकास्ट करने का फैसला लिया है। जिसके वजह से लोग इन शो से जुड़े कलाकारों के बारे में जानने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। क्या आपको पता है कि, छोटे पर्दे के मशहूर शो CID के ACP प्रद्युमन और हिंदी फिल्म जगत के जाने -माने अभिनेता शिवाजी साटम(Shivaaji Satam) का भी रामानंद सागर(Ramanand Sagar) के शो रामायण से कनेक्शन हैं।

Advertisement

View this post on Instagram

#CORONA Cut ? feel so ‘lightheaded’ ???

A post shared by Shivaji Satam (@shivaaji_satam) on

शिवाजी साटम छोटे पर्दे के मशहूर शो CID में काम करने के अलावा कई मशहूर हिंदी फिल्मों में काम कर चुके हैं।  जिनमें वास्तव, गुलाम-ए-मुस्तफा, सूर्यवंशम और नायक जैसी सुपरहिट फ़िल्में शामिल हैं।  टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अभिनेता शिवाजी साटम का रामायण शो से एक स्पेशल कनेक्शन है।

आपको बता दें कि, अभिनेता शिवाजी साटम ने रामायण शो में कोई किरदार नहीं निभाया था।  पर रामायण में भगवान राम के पिताजी दशरत की भूमिका निभाने वाले एक्टर बाल धुरी ने शिवाजी साटम को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में पहला रोल दिलाया था।  1988 में शिवाजी साटम ने हिंदी फिल्म पेस्टोंजी से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था।

 

यह भी पढ़ें-इस एक्टर ने ‘रामायण’ में निभाए कई अहम किरदार, पर अब जी रहे हैं ऐसी गुमनाम ज़िंदगी

 

बता दें कि, अभिनेता शिवाजी साटम को CID के अलावा कई फिल्मों में दमदार अभिनय के लिए सम्मानित किया गया हैं। वहीं रामायण और महाभारत के रिपीट टेलीकास्ट से दूरदर्शन की टीआरपी ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।  आज भी लोगों के बीच इन शोज की लोकप्रियता बिल्कुल कम नहीं हुई हैं।  बॉलीवुड जगत से जुड़ी ऐसी चटपटी खबरों के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement