Advertisement

टीवी सीरियल वालों के लिए ख़ुशख़बरी, इस महीने के अंत तक हो सकती है शूटिंग शुरू

सरकार से अनुमति मिलने पर कुछ शर्तों के साथ इस महीने से शुरू सकती है टीवी शोज(T.V. Shows) की शूटिंग(Shooting)

767

सरकार ने कोरोना महामारी(Corona virus) को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन(Lock down) लगा रखा है।  लॉकडाउन की वजह से फिल्म इंडस्ट्री(Film Industry) भी ठप पड़ी हुई है। जिसके कारण टीवी इंडस्ट्री के सितारें भी आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं।

Advertisement

वहीं अब फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक खुश खबरी सामने आ रही है। जल्द लॉकडाउन के कारण बंद पड़ी शूटिंग को फिर से शुरु किया जा सकता है। इसकी जानकारी खुद  फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सीने एम्प्लॉयी (FWICE) के प्रेजिडेंट बी एन तिवारी ने दी हैं। हालही में (FWICE) के प्रेजिडेंट बी एन तिवारी ने न्यूज़ – 18 इंडिया को इंटरव्यू दिया हैं। 

बी एन तिवारी ने  टीवी शोज की शूटिंग शुरू होने को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि, ‘हम शूटिंग शुरू करने का फैसला डेली वेज लेबर्स को काम देना और प्रोडूसर्स को हो रहें नुकसान को ध्यान में रखकर ले रहे हैं। लेकिन उससे पहले प्रोडूसर्स के साथ डिजिटल मीटिंग की जाएगी और शूटिंग के लिए कुछ गाइडलाइन्स को तय किया जायेगा। 
 
उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र की स्थिति को देखते हुए सरकार से अनुमति मिलना लगभग असंभव है। पर अगर स्थिति 50 प्रतिशत भी सुधरती है तो, हम सरकार से फिल्म की शूटिंग फिर से से शुरू करने की अनुमति मांगेंगे। लॉकडाउन के कारण सभी सीरियल्स की शूटिंग बंद पड़ चुकी है। वहीं अब हमें कोरोना वायरस के साथ जीने और उससे लड़ने की तैयारी करनी पड़ेगी। क्योंकि इस वायरस का पता नहीं कि कब तक चले और कब जाकर इसकी दवाई बनेगी ? ऐसे में काम तो शुरू करना होगा क्योंकि उसके बगैर तो काम नहीं चलेगा।  
 
 इन शर्तों का पालन करना होगा…..   
 
-किसी वर्कर की मौत होती है तो चैनल और प्रोड्यूसर्स उस वर्कर के परिवार को 50 लाख तक का मुआवजा दे और उनका मेडिकल खर्चा भी उठाये।
 
 -शूटिंग के दौरान एक सेट पर करीब 100 लोग या उस से ऊपर होते हैं. परिस्तिथि के साथ समझौता करते हुए हमे 50 प्रतिशत यूनिट के साथ सेट पर काम करना होगा
 
-हॉलीवुड की तरह हम भी काम करेंगे, जैसे वहां सेट पर एम्बुलेंस होती है ताकि जॉब लॉक न हो, इसपर हमें विचार करना है।    
 

यह भी पढ़ें-  लॉकडाउन में आर्थ‍िक तंगी से जूझ रही है यह टीवी एक्‍ट्रेस, मेकअप मैन ने बढ़ाया मदद का हाथ

बता दें कि, देश में मुंबई सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित शहर है। यह करीबन 20 हजार से ज्यादा कोरोना के मरीज हैं।  जिसके बाद तो फ़िलहाल जून के अंत तक शूटिंग शुरू होना लगभग असंभव नजर आ रहा है। 

Advertisement