Advertisement

श्रद्धा कपूर की ये दिलचस्प बातें आप शायद ही जानते होंगे, अनदेखी तस्वीरें भी देखें

श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) आज अपना 33वां जन्‍मदिन मना रही हैं। अपने इस खास मौके को श्रद्धा अपनी फैमली के साथ एंज्‍वाय कर रही हैं। श्रद्धा कपूर ने जहां अपने करियर में एक बढ़कर एक कई हिट फिल्में दी हैं।

500

बॉलीवुड की खूबसूरत और चुलबुली एक्‍ट्रेस श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) आज अपना 33वां जन्‍मदिन मना रही हैं। अपने इस खास मौके को श्रद्धा अपनी फैमली के साथ एंज्‍वाय कर रही हैं। श्रद्धा कपूर ने जहां अपने करियर में एक बढ़कर एक कई हिट फिल्में दी हैं। वहीं करियर की शुरूआत में कई फ्लॉप फिल्में भी उनके नाम हैं। जानें श्रद्धा कपूर से जुड़ी कुछ दिलचस्‍प और देखें उनकी कुछ रेयर तस्‍वीरें..

Advertisement

जानें श्रद्धा कपूर से जुड़ी कुछ दिलचस्‍प बातें…

1 फिल्‍मी खानदान से गहरा ताल्‍लुक

फिल्‍मी खानदान से गहरा ताल्‍लुक

श्रद्धा कपूर का का जन्‍म मुंबई में 3 मार्च 1987 को हुआ था। वह बचपन से सिनेमा की चकाचौंध को देखती हुईं आईं। उनके पिता शक्‍त‍ि कपूर जहां जाने-माने एक्‍टर हैं, वहीं उनकी मां शिवांगी कपूर मशहूर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस पद्म‍िनी कोल्‍हापुरी की बहन हैं।

2 सिंगर लता मंगेशकर से है खास रिश्‍ता

सिंगर लता मंगेशकर से है खास रिश्‍ता

श्रद्धा कपूर के दादा यानि शक्ति कपूर के पिता लता मंगेशकर के कजिन थे। इस रिश्ते से स्वर कोकिला लता मंगेशकर श्रद्धा कपूर की दादी लगती हैं। लता मंगेशकर और श्रद्धा कपूर के बीच खास बॉन्डिंग देखने को मिलता है।

3 अमिताभ बच्‍चन की फिल्‍म से किया डेब्‍यू

अमिताभ बच्‍चन की फिल्‍म से किया डेब्‍यू

श्रद्धा कपूर ने अपने फिल्‍मी करियर की शुरूवात साल 2010 में अमिताभ बच्‍चन की फिल्‍म ‘तीन पत्‍ती’ से अपना बॉलीवुड डेब्‍यू किया था।

4 सलमान ने श्रद्धा को ऑफर की थी फिल्‍म

सलमान ने श्रद्धा को ऑफर की थी फिल्‍म

 

श्रद्धा कपूर जब 16 साल की थीं, तभी सलमान खान ने उन्‍हें एक फिल्‍म ऑफर की थी। सलमान ने श्रद्धा को एक स्‍कूल में नाटक करते हुए देखा था। बता दें, इस बात की जानकारी खुद शक्‍ति कपूर ने अपने एक इंटरव्‍यू के जरिए दी थी।

5 टाइगर श्रॉफ की स्‍कूलमेट रही हैं श्रद्धा

टाइगर श्रॉफ की स्‍कूलमेट रही हैं श्रद्धा

श्रद्धा कपूर की शुरुवाती शिक्षा जमनाबाई स्‍कूल से हुई थी। हालांकि इसके बाद 15 साल की उम्र में उन्‍होंने अमेरिकन स्‍कूल ऑफ बॉम्‍बे में एडमिशन लिया। जहां सुनील शेट्टी की बेटी अथि‍या शेट्टी और टाइगर श्रॉफ उनके स्‍कूलमेट थे।

6 बचपन से ही फिल्‍मों की शौकीन थीं श्रद्धा

बचपन से ही फिल्‍मों की शौकीन थीं श्रद्धा

श्रद्धा कपूर शुरुआत से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। ग्रैजुएशन के लिए उन्होंने बोस्टन यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था, लेकिन इसी बीच प्रोड्यूसर अंबिका हिंदुजा द्वारा उन्हें फिल्म ‘तीन पत्ती’ में साइन कर लिया तो उन्‍होंने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी।

7 सिंगर भी हैं श्रद्धा

सिंगर भी हैं श्रद्धा

श्रद्धा कपूर एक बेहतरीन एक्‍ट्रेस होने के साथ एक शानदार सिंगर भी हैं। उन्होंने सिंगिंग के टिप्स अपनी दादी मशहूर सिंगर लता मंगेशकर से लिए हैं।

8 फैशन में है खास दिलचस्‍पी

फैशन में है खास दिलचस्‍पी

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस श्रद्धा लाइव परफॉर्मेंस के साथ ही फैशन शोज भी अटेंड करती हैं। कुछ साल पहले श्रद्धा ने अमेजॉन के साथ मिलकर अपनी एक्सक्लूसिव फैशन लाइन ‘इमारा’ भी लॉन्च की है।

Advertisement