होम » फीचर » श्रीदेवी के जन्मदिन पर उनकी फिल्म के कुछ अनमोल नगमें

Advertisement

श्रीदेवी के 55 वें जन्मदिन पर पेश हैं उनके कुछ 5 सुपहरहिट गाने

दिवंगत सुपरस्टार एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) का आज 55 वां जन्मदिन है। उनके जन्मदिन पर फैन्स के लिए लाए हम उनके सुपरहिट पांच गाने।

25

बॉलीवुड की दिवंगत सुपरस्टार एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) ने 24 फरवरी 2018 में इस दुनिया को अलवविदा कह दिया। पर इतने दिनों बाद भी वह फैन्स के दिलो में याद बन कर जिंदा हैं। श्रीदेवी ने अपने बेमिसाल अभिनय से बॉलीवुड में इतिहास रच दिया। यही वजह है कि वह पहली ऐसी एक्ट्रेस बनी जिन्हें बॉलीवुड में सुपरस्टार के नाम से जाना जाने लगा।

Advertisement

श्रीदेवी के फिल्मों के अलावा उनके गाने भी खूब चलते थें। इन गानो में श्रीदेवी का अंदाज लोगों को खूब पसंद आता था। आज यानी 13 अगस्त को श्रीदेवी का 55 वां जन्मदिन है, तो इस मौके पर चलिए जानते हैं वह कौन-कौन से गाने हैं जो श्रीदेवी के करियर में मील का पत्थर साबित हुए।

नैनो में सपना- हिम्मतवाला (Himmatwala ) (1983)

जीतेंद्र संग इस फिल्म में श्वीदेवी को बॉलीवुड में एक नई पहचान दिलाई। इससुपरहिट फिल्म का गाना ‘नैनो में सपना’ ने लोगों को झूमने के लिए मजबूर कर दिया था। गाने में जीतेंद्र के साथ श्रीदेवी की केमिस्ट्री से लेकर डांस तक, सब कुछ पसंद किया गया।

मैं तेरी दुश्मन..-नगिना(Nagina)1986

इस फिल्म में श्रीदेवी ने नागिन के किरदार में नज़र आई। हालांकि इस फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर की रोमांटिक केमिस्ट्री देखने को मिली। पर श्रीदेवी ने नागिन बनकर फिल्म की पूरी लाइमलाइट बटोर ले गईं। उन्होंने इस फिल्म में अपने अभिनय का ऐसा जादू चलाया कि लोगों को इस नागिन से प्यार हो गया। इस फिल्म का गाना “मैं तेरी दुश्मन..” में एक बार श्रीदेवी ने अपने एक्सप्रेशन और डांस से लोगों पर गहरी छाप छोड़ी।

पैरोडी सॉन्ग – मिस्टर इंडिया (Mr. India) 1987

श्रीदेवी और अनिल कपूर अभिनीत ‘मिस्टर इंडिया’ सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है। इस फिल्म का हर एक गाना सुपरहिट है। वहीं इस फिल्म में पैरोडी सॉन्ग है जिसमें श्रीदेवी का मजेदार अंदाज देखने को मिली था।

हवा हवाई-मिस्टर इंडिया (Mr. India) 1987

इसी फिल्म का गाना हवा हवाई को भी लोगों ने खूब पसंद किया था। जावेद अख्तर द्वारा के गीत और कविता कृष्ण मूर्ति की आवाज को श्रीदेवी ने बहुत ही अद्दभूत तरीके से पर्दे पर पेश किया है। गाने को देखने के बाद यही लगता है कि यह गाना सिर्फ श्रीदेवी के लिए ही बना है।

न जाने कहां से आई है -चालबाज (ChaalBaaz) 1989

रजनी कांत और सनी देओल के साथ इस फिल्म में श्रीदेवी की केमिस्ट्री गज़ब थी। फिल्म में श्रीदेवी ने डबल रोल निभाया था। इसमें  सीधी सादी अंजू के साथ उनके बिंदास मंजू के किरदार ने लोगों को आश्चर्य में डाल दिया। दोनो किरदारो में वह बेहद फीट रहीं। इस फिल्म  में श्रीदेवी पर फिल्माया गया गाना ‘न जाने कहां से आई है’ को लोगों ने खूब पसंद किया।

Advertisement