Advertisement

स्ट्रीट डासर 3 डी मूवी रिव्यू : बे सिर पैर का नाच गाना है ये फ़िल्म

वरुण धवन (Varun Dhwan) और श्रद्धा कपूर (Sradha Kapoor) की 'स्ट्रीट डांसर 3डी ‘(Street Dancer 3D)' में डांस के अलावा आपको कहानी भी देखने को मिलेगी। अगर आप भी डांस के दिवाने हैं और मूवी देखना चाहते हैं तो रिव्यू ज़रूर पढ़ें।

1,036
  • सिनेमा – ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’
  • सिनेमा प्रकार – डांस फिल्म
  • अदाकार – वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, नोरा फतेही
  • निर्देशक – रेमो डिसूजा
  • अवधि –2 घंटा 30 मिनट

Advertisement

प्रस्तावना

वरुण धवन (Varun Dhwan) और श्रद्धा कपूर (Sradha Kapoor) की ‘स्ट्रीट डांसर 3डी ‘(Street Dancer 3D)’ पूरी तरह डांस पर आधारित फिल्म है। इन दोनो कलाकारो के अलावा फिल्म में बॉलीवुड के बड़े डांसर प्रभुदेवा भी अहम किरदार में हैं। डांस से सजी इस फिल्म का निर्देशन कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा ने किया है। हालांकि ट्रेलर देखने के बाद  डांस के दीवानें इस फिल्म के लिए काफी एक्साइटेड हैं। तो सिनेमाघरो की तरफ रूख करने से पहले आपको बताते हैं कि ये फिल्म कैसी है और कहानी क्या है।

कहानी

फिल्म की कहनी शुरू होती है लंदन में रहने वाले भारतीय मूल के सहेज (वरुण धवन) के भाई (पुनीत जे पाठक) इंदर से। इंदर स्ट्रीट डांसर्स नामक एक डांस ग्रुप का हिस्सा है। ग्राउंड जीरो नाम के एक विश्व स्तर पर प्रतिष्ठित डांस परफॉर्मेंस के दौरान इंदर घायल हो जाता है। उसका घुटना टूट जाता है। वहीं दो साल बाद सहज भारत के पंजाब में एक शादी में हिस्सा लेकर वापस लंदन आता है। वह बहुत पैसा लेकर लौटता है जिसका उपयोग वह डांस स्टूडियो खरीदने के लिए करता है। इसके बाद स्ट्रीट डांसर्स की टीम को एक बार फिर इकट्ठा करता है।

उसी एरिया में रहने वाला दूसरा डांस ग्रुप है रूल ब्रेकर। इस ग्रुप के लीडर है पाकिस्तानी मूल की इनायत (श्रद्धा कपूर), ज़ैन (सलमान यूसुफ खान)। दोनो डांस ग्रुप अक्सर खुद को बेहत साबित करने के लिए लड़ते हैं। कहानी तब नया मोड़ लेती है जब, होटल चलाने वाला प्रभु अन्ना (प्रभुदेवा) से इनायत को लंदन में रहने वाले भारतीय उपमहाद्वीप के अवैध प्रवासियों से मिलाता है। इन अवैध प्रवासियों का दर्द देख इनायत उनकी मदद के लिए ‘ग्राउंड जीरो’ कॉम्पटिशन में इनायत अपनी टीम के साथ हिस्सा लेती है।

वहीं भाई का सपना पूरा करने के लिए सहेज भी इसमें हिस्सा लेता है। पर प्रभु अन्ना चाहते हैं कि सहेज और इनायत एक साथ इस परफॉर्मेंस में हिस्सा ले ताकि अवैध प्रवासियों की मदद की जा सके। पर सहेज नहीं मानता है। तो आगे क्या फिल्म में सहेज इनायत का साथ देगा? क्या प्रभु और इनायत इन अवैध प्रवासियों की मदद कर पाएंगे। ये सब जानने के लिए आपको पूरी फिल्म देखनी होगी।

अदाकारी

वरुण धवन और श्रद्धा कपूर की अदाकारी अच्छी है। प्रभुदेवा और पुनीत जे पाठक भी  अपने अभिनय से भावुक करते दिखाई देंगे। बाकि कलाकारा का अभिनय भी अच्छा है।

निर्देशन

जहां तक निर्देशन की बात की जाए तो रेमो डिसूजा की मेहनत दिखती है। पर उनकी ये फिल्म ज़रूरत से ज्यादा खींची गई है।

खास बातें

  1. थोड़ी भावुक करती है।
  2. डायलॉग ठीक ठाक हैं।
  3. शानदार 3 डी इफेक्ट।
  4. पूरे परिवार संग देख सकते हैं।

कमजोर कडियाँ

  1.  ज़रूरत से ज्यादा समय लेने वाली ये फिल्म बाद में उबाने लगती है।
  2. डांस की भरमार में कहानी कहीं खोने लगती है ।
  3. 3 डी इफेक्ट की ज़रूरत नहीं लगती है।
  4. फिल्म में काफी शोरगुल आपको कान बंद करने के लिए मजबूर करती है।

देखें या ना देखें

डांस के साथ वरुण धवन और श्रद्धा कपूर के फैन हैं तो इस फिल्म को देख सकते हैं।

रेटिंग

2/5

Advertisement