Advertisement

रामायण के रिटेलिकास्ट में कई सीन काटे जाने पर नाराज़ हैं लक्ष्मण? जानिए क्या कह दिया

रामायण(Ramayan) में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी(Sunil Lahri ) शो के रिटेलिकास्ट में सीन काटे जाने से नाराज

2,547
सरकार ने लॉकडाउन(Lock down) की वजह से रामानंद सागर(Ramanand Sagar) के प्रसिद्ध शो रामायण(Ramayan) का पुन:प्रसारित करना का फैसला लिया है। जिसके बाद शो से जुड़े कलाकारों की ख़ुशी सातवें आसमान पर है। किसी ने कभी नहीं सोचा था कि 80 के दशक के पौराणिक शो रामायण को फिर से दिखाया जायेगा। वहीं आज रामायण ने सफलता पूर्वक पॉपुलर कल्चर में अपनी जगह बना ली है। 

Advertisement

 
रामायण शो में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी(Sunil Lahri ) ने शो के रिपीट टेलीकास्ट होने पर आजतक न्यूज़ चैनल से खास बातचीत की है। सुनील से इंटरव्यू में रामायण शो में सीन काटे जाने को लेकर सवाल पूछा गया था।  इस पर सुनील लहरी ने कहा कि, ‘मैं यह नहीं जानता ऐसा क्यों हो रहा है, इसमें किसकी गलती है। लेकिन उन्होंने कहा कि, ‘ऐसा नहीं होना चाहिए था’। वैसे भी अब जो हो गया उस पर बात करना भी बेकार है। 
 
उन्होंने आगे कहा कि, वैसे भी रामायण में जो सीन काटे गए हैं। उन सीन को यूट्यूब से निकालकर मेरे दोस्त मुझे भेजते हैं। बनवास से लौटना और उर्मिला से मिलने वाला सीन काफी इमोशनल था। रावण ने जो तीन शिक्षाएं दी थी, वो सीन भी बहुत खास था। उसे भी काट दिया गया, वह सीन बहुत शिक्षाप्रद था। लेकिन अब क्या कह सकते हैं ? जो होना था, वो तो हो गया। हालंकि शो को दर्शकों का बेहतरीन प्रतिसाद मिला। 
 
वहीं इससे पहले सीन काटे जाने पर रामायण में सीता की भूमिका निभाने वाली दीपिका चिखलिया(Dipika Chikhlia) भी नाराजगी जता चुकी हैं। उन्होंने कहा था कि ‘जब मुझे इसके बारे में पता चला तो मैं सरप्राइज और शॉक्ड हो गई थी।

 

 

यह भी पढ़ें- सम्मान ना मिलने की बात कहकर बुरे फंसे रामायण के अरुण गोविल, जमकर ट्रोल हुए तो दी सफ़ाई

बता दें कि, इस विवाद पर प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने सफाई दी थी। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि, ‘शो  में कोई कट नहीं लगाए गए हैं।  कुछ सीन ओरिजिनल प्रोडक्शन के हिस्सा नहीं थे। बॉलीवुड जगत से जुड़ी ऐसी चटपटी खबरों के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement