होम » फीचर » ये बॉलीवुड सितारे विदेशी पासपोर्ट रखते हैं

Advertisement

विदेशी पासपोर्ट रखने वाले इन 5 बॉलीवुड स्टार्स की कमाई जानकर दंग रह जाएंगे आप

अक्षय कुमार (Akshay Kumar), आलिया भट्ट (Alia Bhatt) बॉलीवुड के यह 5 बॉलीवुड स्टार्स विदेशी पासपोर्ट रखते हैं। वहीं इन सितारो की कमाई जानकर आप भी दंग रह जाएंगे।

147

बॉलीवुड में ऐसे काई स्टार हैं जो इंडिया में काफी नाम मशहूर हैं। लेकिन आज भी इन सितारो के पास इंडिया की नागरिकता नहीं है। आज भी इन स्टार्स के विदेशी पासपोर्ट हैं। इन सितारो में अक्षय कुमार और आलिया भट्ट सबसे टॉप पर हैं। चलिए जानते हैं और कौन-कौन से सितारों के नाम इस लिस्ट में शामिल है।

Advertisement

इन सितारो के पास है विदेशी पासपोर्ट

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार

खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का जन्म तो पंजाब के अमृतसर में हुआ है। अक्षय के पास भारतीय पासपोर्ट के साथ-साथ कनाडा का भी पासपोर्ट है। दरअसल कनाडा सरकार द्वारा अक्षय को कनाडा टूरिज्म का ब्रांड अंबेसडर बनाने के कारण,  उन्हें वहां का पासपोर्ट भी मिला हुआ है। हालिया फोर्ब्स की रिपोर्टे के अनुसार अक्षय की कुल कमाई  444 करोड़ रुपये आंकी गई है।

 आलिया भट्ट

आलिया भट्ट

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ब्रिटेन का पासपोर्ट रखती हैं। इसके पिछे वजह है कि उनकी मां सोनी राजदान जो ब्रिटेन की नागरिक हैं। दरअसल ब्रिटेन का कानून के अनुसार यदि माता-पिता में से किसी एक के ब्रिटेन का नागरिक होने पर उनके बच्चों को भी ब्रिटिश पासपोर्ट मिल जाता है। रिपोर्ट के अनुसार आलिया की कमाई 58.83 करोड़ रुपये है।

सनी लियॉन

सनी लियॉन (Sunny Leone ) के माता-पिता पंजाबी सिख थे। पर सनी के पास कनाडा का पासपोर्ट  है। दरअसल सनी लियोनी का जन्म कनाडा की राजधानी ओटावा में हुआ था। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सनी की कमाई 2018 में 97 करोड़ बताई गई।

कटरीना कैफ

कटरीना कैफ (Katrina Kaif ) कैफ का जन्म हांगकांग में हुआ। उनके पिता कश्मीरी हैं और मां ब्रिटिश नागरिक हैं। बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए कटरीना अपने नाम के आगे पिता के नाम का इस्तेमाल करती हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार कटरीना की सालाना कमाई 25 करोड़ है।

इमरान खान

 ‘जाने तू या जाने से’ बतौर अभिनेता बॉलीवुड डेब्यू करने वाले आमिर खान (AAmir Khan) के भांजे इमरान खान (Imran Khan) के  पास यूएसए का पासपोर्ट मौजूद है। इमरान का जन्म अमेरिका के विसकॉनसिन में हुआ है। पिछली बार वह फिल्म कट्टी बट्टी में नज़र आए थें  जो 2015 में आई थी।

Advertisement