Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत ने शुरू की थीं ये तीन कंपनियां, एक थी जीएफ के नाम

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (sushant singh Rajput) की मौत के बाद अब उनसे जुड़ीं कई बातें सामने आ रही हैं।

19,793

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (sushant singh Rajput) की मौत के बाद अब उनसे जुड़ीं कई बातें सामने आ रही हैं। एक रिपोर्ट मे कहा गया है कि सुशांत ने अपने करियर के दौरान 3 कंपनियां भी खोली थीं। जिनमे से एक उनकी कथित जीएफ रिया चक्रवर्ती (rhea chakraborty) के नाम थी। आइये इस बारे मे विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत राष्ट्रीय भौतिकी ओलंपियाड विजेता रह चुके हैं। उन्हें अंतरिक्ष, भौतिकी और सितारों में रुचि थी। सूत्रों के अनुसार सुशांत ने तीन कंपनियों की स्थापना की थी। 2018 में कथित तौर पर उन्होने एक कंपनी शुरू की थी, जिसमे अन्य चीजों के अलावा संवर्धित और आभासी वास्तविकता और कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर भी काम किया गया था।

इसके अलावा सुशांत ने अपनी कथित जीएफ रिया चक्रवर्ती के नाम से भी एक शुरू की थी। साल 2019 में स्थापित ये कंपनी मे भी कृत्रिम बुद्धिमत्ता, मिश्रित वास्तविकता और अनुभवात्मक तकनीक पर काम कर रही थी।  सुशांत द्वारा स्थापित तीसरी कंपनी फ्रंट इंडिया फ्रॉम वर्ल्ड फाउंडेशन स्वास्थ्य सेवा को बढ़ावा देने, भूख, गरीबी और कुपोषण जैसी समस्याओं को हल करने के लिए काम करती थी।

[यह भी पढ़ें:सुशांत की मौत के बाद ऐसा हो गया है उनके डॉगी का हाल, तस्वीरें देख आंखें नम हो जाएंगी आपकी]

बता दें, सुशांत बीते रविवार को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। इस मामले में पुलिस अब सुशांत के करीबी लोगों से कड़ी पूछताछ कर रही है। पुलिस ने रिया चक्रवर्ती से भी नौ घंटों तक पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार सुशांत के घर से पुलिस को 5 डायरी मिली हैं। जिनकी जांच जारी है।

Advertisement