Advertisement

सुष्मिता के पास नहीं थे मिस इंडिया का गाउन ख़रीदने के पैसे, गैराज के टेलर से की थी ये बिनती

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस सुष्मिता सेन(Sushmita Sen) ने अपने संघर्ष दिनों के बारे में विस्तार में जानकारी दी।  

831

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस सुष्मिता सेन(Sushmita Sen) से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं। इस वीडियो में सुष्मिता सेन के अर्श से फर्श तक पहुंचने की पूरी कहानी को दर्शाया गया है। वर्तमान समय में अभिनेत्री सुष्मिता सेन अपने गाउन को लेकर चर्चा में हैं। यह गाउन सुष्मिता सेन ने मिस इंडिया के फिनाले में पहना था। सुष्मिता के पास मिस यूनिवर्स के फिनाले में गाउन सिलाने तक के पैसे नहीं थें। इस वीडियो में सुष्मिता सेना अपने गाउन सिलाने की पूरी कहानी के बारे में बताती नजर आ रही हैं।

Advertisement

sushmita sen

वीडियो में अभिनेत्री कह रही हैं कि, ‘हमारे पास इतने पैसे नहीं थे कि हम एक महंगा डिजाइनर गाउन खरीद पाते। मुझे इवेंट के दौरान चार अलग-अलग ड्रेस पहननी थीं। हम साधारण परिवार से ताल्लुक रखते थे। हमें अपने दायरे भी पता था, मेरी मां ने मुझे कहा, तो क्या हुआ? लोग तुम्हारे कपड़ों पर ध्यान नहीं देने वाले हैं, बल्कि उनका ध्यान तुम पर होगा।

सुष्मिता ने आगे कहा कि, ‘कपड़े का फैब्रिक कैसा है,  दूर से लोगों को पता नहीं चलेगा। जिसके बाद हम सरोजनी नगर बाजार गए। नीचे, गैराज में टेलर बैठते थे, जो पेटिकोट सिलते थे। हमने उन्हें मटेरियल दिया और बोला कि यह टीवी पर आने वाली है, इसलिए काम अच्छा करना। उस मटेरियल से सरोजनी नगर के उस टेलर ने मेरा गाउन सिला। मेरी मां ने बचे हुए कपड़े से एक गुलाब बनाया। हमने काले रंग की नई जुराब खरीदी और काटकर, लास्टिक डालकर दस्ताने बनाए।

Sushmita Sen shares her 'turning point' moment

सुष्मिता वीडियो में आगे कहती है कि, ‘मिस इंडिया का खिताब जीतने वाला दिन मेरे लिए बहुत बड़ा था। उससे भी बड़ी बात ये थी कि मैं उस गाउन को पहनने वाली थी। मुझे लगता है कि अगर इंसान के इरादे मजबूत हों, तो आप सब कुछ पा सकते हैं। पैसा मायने नहीं रखता है। आपको बता दें, सुष्मिता ने फेमिना मिस इंडिया का टाइटल जीता था जिसके बाद मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया।

 

यह भी पढ़ें- एक्ट्रेस सुष्मिता सेन से फ़ैन ने पूछा-शादी कब कर रही हो? जवाब में सुष्मिता ने बीएफ से ऐसा कुछ कह दिया

 

बता दें कि, 1994 में ब्रह्माण्ड सुंदरी टाइटल जीतकर हिंदुस्तान का नाम रोशन किया था।  मिस यूनिवर्स जीतने के बाद सुष्मिता सेना ने फिल्म इंडस्ट्री में करियर की शुरुआत की।   सुष्मिता की पहली फिल्म 1196 में दस्तक रिलीज़ हुई थी।  इसकेबाद सुष्मिता ने ‘बीवी नंबर वन’, ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’, ‘आंखें’ और ‘मैं हू ना’ जैसी कई बड़ी फ़िल्में में काम किया।

Advertisement