Advertisement

इस बीमारी के कारण सुष्मिता सेन का हो गया था बेहद बुरा हाल, ख़ुद बयां किया 4 साल का दर्द

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने हाल ही में अपने अपने यूट्यूब चैनल से एक वीडियो फैंस के साथ शेयर किया है। जिसमें वह जिम में नन चाक के साथ वर्क आउट करती हुई दिखाई दे रही हैं।

1,235

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्‍ट्रेस सुष्‍मिता सेन (Sushmita Sen) वैसे तो अपनी सोशल मीडिया पोस्‍ट को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। गौरतलब है कि सुष्मिता आए दिन अपनी खूबसूरत तस्‍वीरें और फिटनेस वीडियो शेयर करती रहती हैं। हालांकि इन सबके बीच सुष्‍मिता सेन खुद को लेकर एक चौंकानेवाला खुलासा किया है। जिसमें उन्‍होंने बताया है कि एक्‍ट्रेस एडिसन नाम की बीमारी से ग्रस्त थीं। जिसे एक्‍ट्रेस ने दृढ़ संकल्प और वर्कआउट से निजात पाई है।

Advertisement

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने हाल ही में अपने अपने यूट्यूब चैनल से एक वीडियो फैंस के साथ शेयर किया है। जिसमें वह जिम में नन चाक के साथ वर्क आउट करती हुई दिखाई दे रही हैं। यूट्यूब पर इस वीडियो को साझा करते रहते हुए सुष्मिता सेन ने लिखा, ‘मुझे सितंबर साल 2014 में एक ऑटो इन्यून से जुड़ी बीमारी का पता चला जिसका नाम एडिसन था। जिसने मुझे ऐसा महसूस कराया कि मेरे अंदर कोई लड़ाई नहीं बची है। एक थका हुआ शरीर जो ढेर सारी निराशा और आक्रामकता से भरा हुआ। मेरी आंखों के नीचे काले घेरे पड़ गए थे। मैं उस पल को बयां नहीं कर सकती जब मैंने इससे ठीक होने के लिए चार साल लड़ाई लड़ी।’

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने आगे लिखा, ‘बहुत परेशानी के बाद मैंने अपने दिमाग को मजबूत किया और अपने शरीर को इसके लिए तैयार किया। मैंने नन चाक पर ध्यान लगाया, आक्रामकता को बाहर निकाला। इस बीमारी से मैं लड़ी और फिर दर्द मेरे लिए एक कला बन गया। मैं समय पर ठीक हो गई, 2019 तक मेरी एड्रेनल ग्लैंड् एक्टिव हो गई, अब कोई स्टेरॉयड और ऑटो इम्यून की परेशानी नहीं है।’

(यह भी पढ़ें : एक्ट्रेस सुष्मिता सेन से फ़ैन ने पूछा-शादी कब कर रही हो? जवाब में सुष्मिता ने बीएफ से ऐसा कुछ कह दिया)

अपनी इस पोस्‍ट के जरिए सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) फैंस को मैसेज देते हुए लिखा, ‘कोई भी आपके शरीर को आपसे से ज्यादा नहीं जानता है तो इसकी सुनें। हम सब में एक योद्धा है, कभी हार नहीं मानें, मेरे टीचर नुपुर शिखारे का धन्यवाद इस बीमारी भरी से निकालने के लिए। लव यू गाइज।’ एक्‍ट्रे सुष्‍मिता सेन का यह वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्‍ट खबरें जानने के लिए बॉलीवुड बबल के साथ बने रहें।

Advertisement