होम » समाचार » प्रियंका चोप्रा की द स्काई इज़ पिंक का इस बड़े फिल्म फेस्टिवल के लिए हुआ चयन

Advertisement

प्रियंका चोप्रा की द स्काई इज़ पिंक का इस बड़े फिल्म फेस्टिवल के लिए हुआ चयन

शोनाली  बोस (Shonali Bose) द्वारा निर्देशित फिल्म "द स्काई इज़ पिंक (The Sky Is Pink )"44th  टोरेंटो इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल (Toronto International Film Festival) के लिए चुनी गई  है।

4,650

शोनाली  बोस (Shonali Bose) द्वारा निर्देशित फिल्म “द स्काई इज़ पिंक (The Sky Is Pink )”44th  टोरेंटो इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल (Toronto International Film Festival) के लिए चुनी गई  है। इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर , टोरंटो इंटरनैशनल  फिल्म फेस्टिवल के गाला प्रेसन्टेशन में किया जायेगा। गाला प्रसेन्टेशन के प्रीवियस स्लोट्स में वॉर्नर ब्रदर्स की बॉक्स ऑफिस हिट  फिल्म “ए स्टार इज़ बोर्न “एंड यूनिवर्सल स्टुडिओज़ अकैडमी अवार्ड विनिंग फिल्म “ग्रीन बुक” भी शामिल है। प्रियंका चोपड़ा जोनस (Priyanka Chopra Jonas), फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) और जायरा वसीम (Zaira Wasim) द्वारा अभिनीत इस फिल्म का प्रीमियर 13 सितंबर को टीआईएफएफ में  किया जायेगा।

Advertisement

टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल दुनिया के  सबसे बड़े , और प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में से एक है, हर साल इस फेस्टिवल  में दुनिया भर से आयी कई  फिल्मो में  से सिर्फ २० फिल्मो का चयन गाला प्रेसन्टेशन के लिए किया जाता है और  “द स्काई इज़ पिंक” ’के लिए यह बड़े ही सम्मान की बात है की यह फिल्म पूरे एशिया से चुनी जाने वाली एकमात्र फिल्म है , फिल्म का निर्माण RSVP और रॉय कपूर फिल्म्स ने इवानहो पिक्चर्स और पर्पल पेबल पिक्चर्स के सहयोग से किया है।

[यह भी पढ़ें:शादी के बाद धूमधाम से मनाया प्र‍ियंका चोपड़ा ने अपना पहला बर्थडे, देखें वीडियो]

निर्देशक  शोनाली    बोस का मानना है की ,” द स्काई इज़ पिंक ” व्यक्तिगत रूप से मेरे  दिल के बहुत ही करीब है, यह मूल रूप से एक असाधारण कहानी है, जो परिवार के होने के मायने दर्शाती है , मैं बहुत ही सम्मानित महसूस कर रही हु की “द स्काई इज़ पिंक” यह मेरी तीसरी फिल्म है जिसका प्रेमियर टोरेंटो इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल में किया जा रहा है, मुझे इस पल का बेसब्री से इंतज़ार है।

निर्माता रॉनी स्क्रूवाला, जिनकी फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता ‘ ने टीआईएफएफ 2018 में खूब तारीफे बटोरी थी,उनका कहना है की,  “हमें बहुत ख़ुशी है की पिछले साल मिले  अपार स्नेह के बाद हम इस फिल्म से वापसी कर रहे हैं।” द स्काई इज़ पिंक” की कहानी पुरे विश्व  के दर्शको के लिए है,हम बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहे  है की हमारी फिल्म  टीआईएफएफ में प्रस्तुत  की जा रही है, हम  इस फिल्म को सभी के साथ साझा करने के लिए बहुत उत्सुक हैं।

निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर का मानना है की, “मैं बहुत खुश हूँ की हमारे प्रोडक्शन “रॉय कपूर फिल्म्स” की पहली फिल्म को टीआईएफएफ वर्ल्ड प्रीमियर के लिए  चुना गया, जब शोनाली ने यह  अद्भुद   कहानी हमारे साथ साझा की थी, हमें उसी वक्त  पता चल गया था की इस फिल्म में इतनी क्षमता है की यह  फिल्म दुनिया भर के ऑडियंस को ज़रूर आकर्षित करेगी।

इवानहो पिक्चर्स के सह-सीईओ जॉन पेनोटी औरइंडिया के हेड ऑफ़ प्रोडक्शन किलियन करविन मानना  है की, “इस खबर को साँझा करते  हुए हमें  बहुत ख़ुशी हो रही है, हम उन कहानियो को सपोर्ट करने में विश्वास रखते हैं जो दुनिया भर के लोगो के दिलो को छूने की क्षमता रखती है , और फिल्म “द स्काई  इज़ पिंक” की प्रभावशाली कहानी  इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री  प्रियंका चोपड़ा जोनस, जो इस फिल्म में अभिनेता फरहान अख्तर के साथ मुख्य भूमिका निभाते हुए नज़र आएँगी , और साथ ही उनकी  पर्पल पेबल पिक्चर्स इस फिल्म का सह-निर्माण भी  कर रही है, उनका मानना है  की , “द स्काई इज़ पिंक” की कहानी सुनते ही मैं इस फिल्म से जुड़ गयी थी , शोनाली के हाथो ने एक ऐसी खूबसूरत फिल्म तैयार की है जो लव और लाइफ के प्रति विश्वास को एक नया रूप देगी,इसलिए मैंने न केवल इस फिल्म में अदिति चौधरी की चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाई है , बल्कि  इस फिल्म को  रॉनी  और सिद्धार्थ के साथ मिलकर प्रोडूस भी की  है । मुझे इस फिल्म पर बहुत नाज़  है और मैं बहुत ही  सम्मानित महसूस कर रही  हूं कि यह फिल्म  टीआईएफएफ 2019 के विश्व प्रेमियर में प्रस्तुस्त की जाएगी, मैं बहुत उत्सुक हु की टीआईएफएफ में एक बार फिर विश्व को हमारे प्यार का छोटा सा नज़राना देखने मिलेगा।

निर्माता RSVP और रॉय कपूर फिल्म्स ने  इवानहो पिक्चर्स और पर्पल पेबल पिक्चर्स के एसोसिएशन में बनी यह फिल्म आयेशा चौधरी के माता पिता,  नरेन और अदिति की 25 साल की   लव स्टोरी है, जिसे उनकी टीनएज बेटी आयेशा चौधरी के दृषिकोण दिखाया गया है, जिन्हे एक लाइलाज बीमारी थी।  यह फिल्म ११ अक्टूबर २०१९ को वर्ल्डवाइड रिलीज़ की जाएगी। टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 5 सितम्बर से 15 सितम्बर तक आयोजित किया जायेगा।

Advertisement